Homeइंदौर न्यूज़दिन दहाड़े लाखों की चोरी, पुलिस थाना एरोड्रम में गिरफ्तार आरोपी

दिन दहाड़े लाखों की चोरी, पुलिस थाना एरोड्रम में गिरफ्तार आरोपी

शहर में चोरी/नकबजनी, वाहन चोरी आदि संपत्ति संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस आयुक्त इंदौर शहर हरिनारायणचारी मिश्र व अतिरिक्त पुलिस आयुक्त इंदौर शहर मनीष कपूरिया द्वारा इन अपराधों में संलिप्त बदमाशों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश इंदौर पुलिस को दिए गए हैं।

इंदौर : शहर में चोरी/नकबजनी, वाहन चोरी आदि संपत्ति संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस आयुक्त इंदौर शहर हरिनारायणचारी मिश्र व अतिरिक्त पुलिस आयुक्त इंदौर शहर मनीष कपूरिया द्वारा इन अपराधों में संलिप्त बदमाशों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश इंदौर पुलिस को दिए गए हैं। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस उपायुक्त ज़ोन-1व 2 आशुतोष बागरी एवं अति. पुलिस उपायुक्त ज़ोन-1 जयवीर सिंह भदोरिया के मार्गदर्शन में सहायक सहायक पुलिस आयुक्त मल्हारगंज सौम्या जैन द्वारा किए गए दिशा निर्देश अनुसार कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना एरोड्रम द्वारा थाना क्षेत्र में विगत दिनों दिनदहाड़े हुई चोरी / नकबजनी की घटना का खुलासा करते हुए आरोपियों को पकड़ने में सफलता मिली है।

पुलिस थाना एरोड्रम क्षेत्र अंतर्गत दिनांक 19.12.2021 के दोपहर अशोक नगर कालोनी को अज्ञात आरोपियों द्वारा अपना निशाना बनाकर एक सूने मकान का ताला तोड़कर घर में रखी गोदरेज अलमारी मे रखी नगदी 1,50,000/- रुपये, एक सोने की अंगुठी , एक सोने की चैन , एक जोड सोने की झुमकी , एक सोने का हार, सोने के कान के एक जोड टाप्स , बच्चो की सोने की हाय , एक सोने की कान की लटकन एवं चाँदी के तीन जोड पायजेब , चांदी की तीन जोड बिछीया, चांदी के तीन जोड बच्चो के कडे चोरी कर लेने पर फरियादी आशीष पिता स्वतंत्रमोहन जैन निवासी अशोक नगर इंदौर की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियों के विरूध्द नकबजनी का अपराध पंजीबध्द किया जाकर विवेचना में लिया गया।

उक्त प्रकरण को वरि. अधिकारियों द्वारा गंभीरता से लिया जाकर उक्त प्रकरण में अज्ञात आरोपियों की पतारसी हेतु टीम गठित की गई।

टीम द्वारा घटना स्थल एवं आसपास के क्षेत्र के सीसीटीवी फुटैज देखे जाकर अज्ञात आरोपियों की पतारसी करते प्रकरण में आरोपियों की मोटरसाईकिल के लास्ट फोर डिजिट का फुटेज मिला। के आधार पर ही पुलिस थाना एड्रम की टीम ने आरोपी के गाड़ियों के नंबर के आधार उनका पता लगाया जाकर आरोपी 1. पुष्पेन्द्र उर्फ गोलू पिता बालूराम भुरिया उम्र 24 वर्ष निवासी ड्रायमंड पैलेस इंदौर, 2. आशीष उर्फ मंजरा पिता कमलेश परिहार उम्र 24 वर्ष निवासी 143/34 जय नगर इंदौर को गिरफ्तार किया गया ।

आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त वाहन मोटरसाईकिल बजाज पल्सर 220 सीसी MP09 QZ 5064 एवं नगदी 1,33,500/-रूपये एवं चोरी किये गये आभूषण एक सोने की अंगुठी , एक सोने की चैन , एक जोड सोने की झुमकी , एक सोने का हार, सोने के कान के एक जोड टाप्स , बच्चो की सोने की हाय , एक सोने की कान की लटकन एवं चाँदी के तीन जोड पायजेब , चांदी की तीन जोड बिछीया, चांदी के तीन जोड बच्चो के कडे बरामद किये जाकर कुल 5,50,000/- रूपये किमत का मश्रुका बरामद किया गया। पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिससे अन्य वारदातों आदि के संबंध में भी विस्तृत पूछताछ की जा रही है।

गिरफ्तारशुदा आरोपी पुष्पेन्द्र उर्फ गोलू पिता बालूराम भूरिया थाना चंदन नगर इंदौर का सूचीबध्द निगरानी बदमाश है इसके विरूध्द चोरी,लूट, नकबजनी, हत्या , जैसे गंभीर अपराध कुल 8 दर्ज है। आरोपी से पूछताछ पर बताया कि वह दिन के समय ताले लगे मकानों को अपना निशाना बनाकर चोरी किया करता था। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी संजय शुक्ला, उप निरीक्षक आलोक राघव सउनि. निलेश सिसोदिया, प्रआर. पवन पाण्डेय, प्रआर. दीनदयाल शर्मा , प्र.आर. जितेन्द्र सांखला , आरक्षक कृष्णकुमार पटेल , आर.जबरसिह मय प्रआर. माखन चौधरी की सराहनीय भूमिका रही।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular