सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने चीन की एक महिला गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी दिल्ली के मजनू का टीला इलाके से हुई है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस के विशेष दस्ते ने देश विरोधी गतिविधियों और जासूसी के आरोप में इस चीनी महिला को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त चीनी महिला कई वर्षों से भारत में रह रही है।

Also Read-CM शिवराज सिंह चौहान आज जाएंगे पुणे, ‘Interactive Session on Investment Opportunity in Madhya Pradesh’ कार्यक्रम में होंगे शामिल

नेपाल की नागरिक बनकर रह रही थी

दिल्ली पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली के मजनू का टीला इलाके से गिरफ्तार की गई चीनी संदिग्ध महिला नेपाल की नागरिक के रूप में भारत में रह रही है। उक्त चीनी महिला से बरामद दस्तावेजों में फर्जी नाम Dolma Lama लिखा है, जबकि उक्त चीनी महिला का नाम Cai Ruo दिल्ली पुलिस के द्वारा बताया गया है। इसके साथ ही इन दस्तावेजों में महिला का पता काठमांडू नेपाल लिखा है, जबकि महिला चीन की रहने वाली है।

Also Read-Share Bajar Today : कल्याण ज्वेलर्स में करें निवेश चांदी, मिलेगा प्रॉफिट का सोना

कब से रह रही है भारत में

दिल्ली पुलिस के अनुसार दिल्ली के मजनू का टीला इलाके से गिरफ्तार की गई उक्त चीनी संदिग्ध महिला वर्ष 2019 में चाईनीज पासपोर्ट पर भारत आई और फर्जी नाम और पटे के साथ भारत में रह रही थी। जबकि उक्त चीनी महिला का असली नाम Cai Ruo और पता चीन है। दिल्ली पुलिस को शक है कि उक्त चीनी महिला हमारे देश विरोधी गतिविधियों में शामिल है और साथ ही चीन के लिए हमारे देश की जासूसी भी कर रही है।