भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अपनी 360-degree बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाते हैं। बता दें कि जब से उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखे हैं। इसके बाद से ही उनकी दमदार बल्लेबाजी लोगों को देखने को मिल रही है। उन्होंने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स की यादों को ताजा कर दिया है।

सूर्यकुमार यादव आज एक ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जो अपने दम पर पूरे मैच को बदलने का दम रखते हैं। हाल ही में श्रीलंका के साथ खेले गए तीसरे और निर्णायक टी-20 मुकाबले में उन्होंने 51 गेंदों पर 112 रनों की पारी खेली और इसके दम पर उन्होंने अकेले ही टीम को जीत दिला दी लेकिन क्या आप जानते हैं खिलाड़ी की फिटनेस का राज क्या है। अपनी सक्सेस में किसे सबसे बड़ा कोच मानते हैं।

हाल ही में बीसीसीआई टीवी से चर्चा के दौरान उन्होंने यह बड़ा खुलासा किया। दरअसल अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले सूर्यकुमार यादव अपनी लाइफ का सबसे बड़ा कोच अपनी पत्नी देविशा को मानते हैं। पत्नी के तौर पर देविशा शुरू कुमार यादव का काफी ज्यादा ख्याल रखती है खास करके उनकी फिटनेस को लेकर इस वजह से सूरज कुमार अपनी पत्नी को कोच मानते हैं।

Also Read: सुबह खाली पेट लौंग खाने से होंगे कई फ़ायदे, लिवर की बीमारियों से नहीं पड़ेगा पाला

देविशा ने शादी के बाद से सूर्यकुमार यादव का खर्चा ख्याल रखा है खिलाड़ी ने खुद इस दौरान जानकारी देते हुए बताया कि जब 2016 में उन्होंने शादी की थी उसके बाद ही उनकी पत्नी ने उनके न्यूट्रीशन और उनके डेली रूटीन का खासा ख्याल रखा। इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी को भी उनकी तरह क्रिकेट से काफी ज्यादा लगाव है, और हमेशा अपने आप को बेहतर करने पर विचार किया जाता है।