मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का आयोजन एक बार फिर होने जा रहा है। आपको बता दें कि बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस लारा दत्ता सुष्मिता सेन इस किताब को अपने नाम कर चुकी है। इतना ही नहीं आखिरी बार हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था। वहीं एक बार फिर मिस यूनिवर्स 2020 कंपटीशन का आयोजन 14 जनवरी को होने जा रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि इस कंपटीशन में दुनिया भर की 84 खूबसूरत महिलाएं हिस्सा लेंगे ऐसे में भारत की तरफ से मिस यूनिवर्स कंपटीशन में दिविता राय पार्टिसिपेट करने वाली है। तो चलो आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि भारत को रिप्रेजेंट करने वाली दिविता राय कौन है। दिविता 25 साल की है। उनका जन्म मैंगलोर में 1998 में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई को कर्नाटक से किया है।

अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने महानगरी मुंबई में आगे की पढ़ाई कि उन्होंने JJ कॉलेज ऑफ आर्किटेक्चर से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया है एक आर्किटेक्ट होने के साथ ही वह मॉडल भी है। मॉडल होने के साथ ही दिविता को स्पोर्ट्स से भी काफी ज्यादा लगाव है। उनके पिता इंडियन ऑयल में कार्यरत है। इस वजह से उन्होंने अलग-अलग जगह को देखा है।

Also Read: Mouni Roy के इस अंदाज़ ने लूटी महफ़िल, शेयर कर दी इतनी हॉट फोटोज

दिविता राय कभी कोलकाता में रही तो कभी भोपाल में उन्होंने देश के हर एक संस्कृति को काफी नजदीक से देखा है। दिविता मिस दीवा यूनिवर्स 2022 का का टाइटल अपने नाम कर चुकी है सुष्मिता सेन को वहां अपना आदर्श मानती है। 2018 में दिविता ने फेमिना मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट में खा लिया था। हालांकि अब देखना होगा कि मिस यूनिवर्स कंपटीशन में दिविता कहां तक पहुंचती है।