जानिए ड्रग्स मामले में फंसे वाडिया और मोहम्मद अली जिन्ना का क्या है रिश्ता

0

भारत के सबसे मशहूर उद्योगपति गिनती में आने वाले नेस वाडिया को जापान में स्कीइंग की छुट्टी के दौरान ड्रग्स रखने के जुर्म में दोषी करार साबित हुए हैं. इस जुर्म की उन्हें जापान कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनाई है. जानकारी के मुताबिक उन्हें इस साल मार्च की शुरुआत में उत्तरी जापानी एयरपोर्ट  पर गिरफ्तार किया गया था.

नेस के बारे में स्निफर डॉग के जरिए पता चला था. जब उनकी तलाशी ली गई तो उनकी पैंट की जेब से 25 ग्राम कैनेबिस रेजिन जप्त हुई. नेस वाडिया 47 साल के हैं और उनकी कुल संपति करीब 7 अरब डॉलर है.

नेस वाडिया मशहूर बिजनेसमैन नुस्ली वाडिया के बेटे हैं. इसके अलावा उनका संबंध मोहम्मद अली जिन्ना से भी बताया जा रहा है. ख़बरों के मुताबिक, वे मोहम्मद अली जिन्ना की बेटी दीना वाडिया के पोते हैं. पिछले दशक में नेस वाडिया एक्ट्रेस प्रीति जिंटा के साथ अपने रिश्ते और ब्रेकअप के चलते भी सुर्खियों में थे.

मोहम्मद अली जिन्ना के परनाती नेस वाडिया के पिता नुस्ली वाडिया, वाडिया ग्रुप्स के मालिक हैं. भारत के फेमस उद्योगपतियों में शुमार नुस्ली अरबपति हैं. उनकी मां मौरीन एक फैशन मैग्जीन ग्लैडरैग्स की मालकिन हैं. उनकी मां मौरीन ने एक बार प्रीति जिंटा से नेस की शादी के बारे में पूछे जाने पर कहा था, मेरा बेटा जेब्रा से शादी करे या जिंटा से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता.