Homeदेशमध्य प्रदेशप्रदुषण पर केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, राजधानी में एक हफ्ते के...

प्रदुषण पर केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, राजधानी में एक हफ्ते के लिए स्कूल बंद

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे है। इसी कड़ी में अब बिगड़े हालात को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने अहम फैसला लिया है। केजरीवाल सरकार ने राजधानी दिल्ली एक हफ्ते के लिए स्कूलों में अवकाश का ऐलान किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज यानी शनिवार को ऐलान किया। उन्होंने कहा कि एक हफ्ते तक सभी स्कूल बंद रहेंगे. स्कूलों में अवकाश घोषित करने का दिल्ली सरकार का फैसला सोमवार यानी 15 नवंबर से प्रभावी होगा।

ALSO READ: BSP सुप्रीमो की मां का निधन, दिल्ली रवाना हुई मायावती

साथ ही दिल्ली के सीएम ने कहा कि सरकारी कर्मचारी भी वर्क फ्रॉम होम करेंगे। दिल्ली के सीएम ने कहा कि 14 नवंबर से 17 नवंबर के बीच कंस्ट्रक्शन से जुड़ी गतिविधियों पर भी रोक लगा दी गई है। इस अवधि में कंस्ट्रक्शन से जुड़ी गतिविधियों की इजाजत नहीं दी जाएगी। वहीं समाचार एजेंसी के मुताबिक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये निर्णय प्रदूषण के हालात को लेकर आज बुलाई गई बैठक में लिया गया।

इस दौरान सीएम केजरीवाल ने स्कूलों में अवकाश घोषित करने को लेकर अपना निर्णय दिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि ये निर्णय बच्चों के हित में लिया गया। बच्चे प्रदूषित हवा में सांस ना लें, इसे देखते हुए स्कूलों में अवकाश का निर्णय लिया गया। उन्होंने ये भी साफ किया कि इस अवधि में ऑनलाइन क्लास का संचालन किया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular