KBC 11 – ऑडियंस ने खेला पॉलिटिक्स, नेताजी हुए फेल

कौन बनेगा करोड़पति का 11 वां सीजन बड़ा ही मजेदार रहा है यहां अलग अलग कंटेस्टेंट आ रहे है कुछ ने सवालों के जवाब देकर करोड़ो कमा लिए तो कुछ अपनी गलती के चक्कर में हज़ार पर ही अटके रह गए।

0
81
kbc

कौन बनेगा करोड़पति का 11 वां सीजन बड़ा ही मजेदार रहा है। यहां अलग अलग कंटेस्टेंट आ रहे है कुछ ने सवालों के जवाब देकर करोड़ो कमा लिए तो कुछ अपनी गलती के चक्कर में हज़ार पर ही अटके रह गए। कई बार तो ऐसे भी कंटेस्टेंट आए है जिन्हे अपनी ही फील्ड से जुए सवाल का जवाब नहीं पता होते है ऐसा ही कुछ हुआ लखनऊ से आए सरबजीत के साथ जिन्हे अपनी ही फील्ड से जुड़े सवाल का जवाब नहीं पता था और गलत जवाब ने उन्हें लाखो से सीधा हज़ार पर ला दिया।

सरबजीत सिंह पेशे से पॉलिटिशियन है इससे पहले वो रियल स्टेट का बिज़नेस करते थे और इसके पहले वो मर्चेंट नेवी में थे 1983 में सरबजीत ने मर्चेंट नेवी ज्वॉइन की थी। 2005 तक आते आते उन्हें लगा कि एक ही काम करते-करते काफी साल हो गए हैं इसलिए कुछ नया करना था। इसी कारण उन्होंने मर्चेंट नेवी छोड़ दी। मर्चेंट नेवी छोड़ उन्होंने रियल स्टेट का काम शुरू किया। रियल स्टेट के काम में उन्हें लगा कि सिस्टम में कुछ परेशानियां हैं उन्हें बदलने की जरूरत है और इसी कारण से वो पॉलिटिक्स में आए।

सरबजीत से पॉलिटिक्स से ही जुड़ा सवाल पूछा गया था जिसका वो जवाब नहीं दे पाए ऐसा KBC में पहली बार नहीं हुआ है इसके पहले भी ये देखने में आया है कि टीचर को बच्चो के सवाल का जवाब नहीं पता था और अब ऐसे ही पॉलिटिशियन को पॉलिटिक्स के सवाल का जवाब नहीं पता था और सरबजीत के गलती जवाब ने उन्हें 1 लाख 60 हज़ार से 10 हज़ार पर पंहुचा दिया।

वो सवाल आपको बताते है जिसका जवाब सरबजीत नहीं दे पाए सवाल था- इनमें से कौन-से मुख्यमंत्री दून स्कूल, देहरादून, के पूर्व छात्र नहीं हैं? ऑप्शन थे- कमलनाथ, नवीन पटनायक, वाई एस जगनमोहन रेड्डी, अमरिंदर सिंह

सही जवाब है- वाई एस जगन मोहन रेड्डी

हैरानी तो इस बात की है की सरबजीत को इस सवाल का जवाब देने में एक नहीं बल्कि दो दो लाइफलाइन का उपयोग करना पड़ा। सरबजीत ने इस सवाल के जवाब लिए पहले 50 – 50 लाइफ लाइन का यूज़ किया लेकिन फिर भी वो इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए और सरबजीत ने ऑडियंस पोल का सहारा लिया लेकिन ऑडियंस का जवाब सही नहीं था और सरबजीत गेम हार गए और अपने साथ बस 10 हज़ार ही ले जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here