करतारपुर कॉरिडोर: बयान से पलटे इमरान खान, कहा- श्रद्धालुओं को पासपोर्ट लाना ज़रूरी

0
32
imran khan

नई दिल्ली: इमरान खान करतारपुर कॉरिडोर की सुरक्षा को लेकर अपने बयानों से पलट गए हैं. पाकिस्तान की सेना ने भारतीय श्रद्धालुओं के लिए पासपोर्ट को अनिवार्य कर दिया है. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गुफूर ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर आने वाले भारतीय श्रद्धालुओं के लिए पासपोर्ट की जरूरत होगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इमरान खान ने एक नवंबर को अपने ट्वीट में कहा था कि करतारपुर आने भारतीयों को पासपोर्ट की जरूरत नहीं है, बस उनके पास एक अपनी आईडी होनी चाहिए. साथ ही इमरान खान ने कहा था कि श्रद्धालुओं को 10 दिन पहले रजिस्ट्रेशन कराने की बाध्यता से छूट दे दी गई है. इमरान की पासपोर्ट छूट को उनकी सेना ने ही मानने से इनकार कर दिया है.

बुधवार को भारत ने पाकिस्तान से यह साफ़ करने को कहा है कि करतारपुर साहिब के लिए पासपोर्ट की जरूरत पड़ेगी या नहीं. हालांकि, भारतीय सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं और श्रद्धालुओं को अपने साथ पासपोर्ट ले जाने का निर्देश जारी किया गया था.

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के ट्वीट ने पूरी तरह उलझन भरी स्थिति पैदा कर दी है कि तीर्थ के लिए पासपोर्ट की जरूरत नहीं होगी. जबकि MoU में इस जरूरत का जिक्र है. इमरान के ट्वीट के मद्देनजर पाकिस्तान की ओर से MoU को संशोधित करने के लिए कोई पेशकश नहीं की गई है. ऐसे में श्रद्धालुओं को साफ नहीं है कि तीर्थ के लिए कौन सी आईडी साथ ले जाना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here