कर्नाटक: सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, सीएम ने किया ऐलान, जल्द मिलेगा इस योजना का लाभ

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने सेवानिवृत्त कर्मचारियों को लेकर एक बड़ी घोषणा की है.

Karnataka: कर्नाटक सरकार की ओर से सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए एक बड़ा फैसला लिया गया है. राज्य के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को भी जल्द स्वास्थ्य योजना का लाभ मिलेगा. इस संबंध में चर्चा की जा रही है और जल्द ही ऑफिशियल अनाउंसमेंट किया जाएगा.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य योजना का विस्तार सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए भी शुरू किया जाएगा और वित्त विभाग से चर्चा के बाद इसकी घोषणा की जाएगी.

Must Read- पंजाब में शुरू की गई पेंशन हेल्पलाइन, इस विभाग से जुड़े पेंशनर्स को मिलेगा फायदा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कर्नाटक में सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी संघ के स्वर्ण जयंती समारोह के अवसर पर मुख्यमंत्री ने सेवारत कर्मचारियों और सेवानिवृत्त कर्मचारियों की तारीफ करते हुए उन्हें सरकार की दो आंखें बताया और कहा कि एक सुशासित राज्य के रूप में कर्नाटक को मिली प्रतिष्ठा का श्रेय सेवानिवृत्त कर्मचारियों को जाता है.

मीडिया रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि मुख्यमंत्री ने सरकारी कर्मचारियों को यह कहा है कि वह ईमानदारी और अधिक क्षमता के साथ राज्य की सेवा करें और नई तकनीक और प्रणालियों को अपनाने की कोशिश करें. उन्होंने कहा कि समाज के गरीब और कमजोर वर्ग की सेवा करना ही सरकारी कर्मचारियों का आदर्श वाक्य होना चाहिए. वह यह कहते दिखाई दिए कि वैश्वीकरण और निजीकरण के सामने मानवीय मूल्यों का समझौता नहीं किया जा सकता.