जम्मू कश्मीर : पहलगाम में ITBP जवानों की बस का हुआ एक्सीडेंट, 39 सवार जवानों में से कइयों के मरने की आशंका

ITBP जवानों की बस का एक्सीडेंट हुआ है, जोकि अमरनाथ यात्रा के समाप्त होने के बाद की कार्यवाही के लिए ले जाए जा रहे थे। इस दुर्घटना में कई जवानों के दिवंगत होने और कई जवानों के गंभीर रूप से घायल होने की जानकारी मिल रही है

जम्मू कश्मीर (J&K) के पहलगाम (Pahalgam) इलाके के चंदनवाड़ी में आज मंगलवार 16 अगस्त को एक दर्दनाक हादसा हो गया। वहां पर दरअसल ITBP जवानों की बस का एक्सीडेंट हुआ है, जोकि अमरनाथ यात्रा के समाप्त होने के बाद की कार्यवाही के लिए ले जाए जा रहे थे। इस दुर्घटना में कई जवानों के दिवंगत होने और कई जवानों के गंभीर रूप से घायल होने की जानकारी मिल रही है, परन्तु दिवंगत हुए और घायल हुए जवानों की संख्या अभी ठीक तरह से बताई नहीं जा सकती है, वास्तविक संख्या राहत कार्य पुरे होने के बाद ही ज्ञात हो सकेगी ।

Also Read-Bollywood : बॉयकॉट की भेंट चढ़ी ‘लाल सिंह चड्ढा’, 15 अगस्त को भी रहे फीके कलेक्शन

बस चंदनवाड़ी से पहलगाम जा रही थी

जानकारी के अनुसार उक्त बस 39 ITBP जवानों को लेकर जम्मूकश्मीर के चंदनवाड़ी से चलकर पहलगाम की ओर जा रही थी, जिसके ब्रेक फेल होने की वजह से यह दर्दनाक हादसा अंजाम में आया । जानकारी के अनुसार इन सभी 39 जवानों में से 37 जवान ITBP के थे, जबकि 2 जवान जम्मू कश्मीर पुलिस के थे।

Also Read-Karam Dam : पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ धार ज़िले की धरमपुरी तहसील पहुंचे, बांध फूटने के बाद बने हालात का लेंगे जायजा

जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन

जानकारी के अनुसार उक्त बस अमरनाथ यात्रा में सेवा देने के पश्चात उन सभी जवानों को लेकर अमरनाथ यात्रा मार्ग के चंदनवाड़ी से पहलगाम की ओर जा रही थी कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना हो गई। इसके बाद से ही भारतीय सेना के सुरक्षाबलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के द्वारा सयुंक्त रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। घायलों को सुरक्षित बचाना इस रेस्क्यू ऑपरेशन की प्राथमिकता रहेगी।