JEE Main 2022 exam dates: जेईई मेन एग्जाम की तारीख हुई तय, देखें पूरा शेड्यूल

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जेईई मेन एग्जाम 2022 की नई तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. जेईई मेन 2022 पहले 21 अप्रैल से शुरू होने वाला था लेकिन अब यह 20 जून से शुरू होगा.

JEE Main 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जेईई मेन एग्जाम 2022 की नई तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. जेईई मेन 2022 पहले 21 अप्रैल से शुरू होने वाला था लेकिन अब यह 20 जून से शुरू होगा. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE) अप्रैल सेशन के एग्जाम के लिए मंगलवार को रजिस्ट्रेशन का आखिरी दिन था.

Must Read- Government Job: रेलवे में निकली बंपर भर्ती, 10 मई से पहले करें आवेदन

JEE Main 2022 के लिए 15 अप्रैल 2022 तक एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. इससे संबंधित एक नोटिस जारी किया गया है जिसमें जानकारी दी गई है कि एडमिट कार्ड अप्रैल के दूसरे सप्ताह में आएंगे. जानकारी के अनुसार एडमिट कार्ड 15 अप्रैल तक जारी होने की उम्मीद लगाई जा रही है. वही एडमिट कार्ड से पहले एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप जारी कर दी जाएगी.

बता दें कि JEE Main के लिए उम्मीदवारों को इस बार दो ही मौके दिए जाएंगे. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने अप्रैल और मई में परीक्षा आयोजित करने का फैसला करते हुए दो अटेम्प्ट देने का फैसला किया है. पिछले साल कोरोना वायरस के कारण हुए संकट की वजह से JEE Main के चार अटेम्प्ट दिए गए थे. छात्रों को इस बार भी चार अटेम्प्ट दिए जाने की उम्मीद थी लेकिन समय की कमी को देखते हुए परीक्षा केवल दो बार ही आयोजित की जा रही है.