समझौता एक्सप्रेस: पाक ने अपने ही पैर पर मारी कुल्हाड़ी, झेला हजारों-करोड़ों का नुक्सान

गुरूवार को पाकिस्तान ने भारत आने वाली समझौता एक्सप्रेस को रोक लिया था। इसके पीछे उसने ड्राईवर को गार्ड की जान की सुरक्षा का हवाला दिया था।

0
81
imran khan

नई दिल्ली: बीते दिनों मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर पर ऐतिहासिक फैसला लेते हुए राज्य से अनुच्छेद 370 को ख़त्म करते हुए उसे केन्द्रशासित प्रदेश का दर्जा दे दिया है। भारत सरकार के इस फैसले से पाकिस्तान बौखला गया है। भारत को परेशान करने के लिए वह तरह-तरह के हथकंडे अपना रहा है लेकिन उसकी इस हरकत से सबसे ज्यादा नुक्सान भी उसे ही हो रहा है।

दरअसल, गुरूवार को पाकिस्तान ने भारत आने वाली समझौता एक्सप्रेस को रोक लिया था। इसके पीछे उसने ड्राईवर को गार्ड की जान की सुरक्षा का हवाला दिया था। हालांकि इस फैसले के कारण पाकिस्तान को 7400 करोड़ का नुक्सान हुआ है।

गुरूवार को पाकिस्तान के शेयर बाजार के बेंचमार्क कराची स्‍टॉक एक्‍सचेंज (KSE100) में 700 अंकों से ज्‍यादा की गिरावट आई. यह लगातार दूसरा दिन था जब पाकिस्‍तान के शेयर बाजार 700 अंकों से ज्‍यादा लुढ़क गए। दो दिन में KSE 100 को करीब 1500 अंकों का नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी बाजार में पांच सालों की यह सबसे बड़ी गिरावट है।

गुरुवार को हुई इस उठापटक के कारण कराची स्‍टॉक एक्‍सचेंज को सिर्फ एक दिन में 7400 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है। वहीं बाजार बंद होने पर यह आंकड़ा 6,049 बिलियन पाकिस्‍तानी रुपये पर आ गया। इस हिसाब से सिर्फ 1 दिन में बाजार को 74 बिलियन यानी 7400 करोड़ पाकिस्‍तानी रुपये का नुकसान हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here