नागरिकता कानून को लेकर देशभर में हलचल, जामिया के छात्रों ने जमकर मचाया हंगामा

0
30

नई दिल्ली : देशभर में नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं दिल्ली में भी इसे लेकर लोग काफी भड़के हुए हैं. अब जामिया मिलिया इस्लामिया में छात्र इस एक्ट को लेकर विरोध कर रहे हैं.

इस विरोध के दौरान लोगों ने पत्थरबाजी भी की, तो वहीं पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े. दूसरी और नागरिकता संशोधन के विरोध में उत्तरप्रदेश के अलीगढ जिले में भी विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. इसी के चलते वहां हर फ़ोर्स तैनात कर दिए गए हैं. साथ इंटरनेट सेवा भी पूरी तरह बंद कर दी गई है.

अलीगढ़ के एडीएम सिटी राकेश मालपाणी ने बताया, “इंटरनेट सेवा गुरुवार रात 12 बजे से ही बंद कर दी गई है. यह रोक शुक्रवार शाम पांच बजे तक रहेगी. इसके अलावा शहर को 25 सेक्टरों में बांटा गया है. दो पालियों में 25-25 मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं. तहसील स्तर पर एसडीएम व सीओ को सेक्टर बनाकर मजिस्ट्रेट तैनात करने के आदेश दिए गए हैं. हालांकि शांति मार्च निकालने के लिए जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं दी है.”

इम्तियाज ने कहा कि “एएमयू के छात्रसंघ ने शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद एएमयू से डीएम ऑफिस तक शांतिपूर्ण रैली निकालने का फैसला किया है. जुमे की नमाज केवल जामा मस्जिद में होगी. इसके बाद डीएम को राष्ट्रपति और सर्वोच्च न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश को संबोधित एक ज्ञापन दिया जाएगा. इस जुलूस में सभी 32 हजार छात्र भाग लेंगे.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here