Jabalpur: गणतंत्र दिवस समारोह में हादसा, कलाकारों के ऊपर गिरा ड्रोन

भोपाल। भारत में आज 73वें गणतंत्र दिवस समारोह (Republic Day) बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में अब मध्यप्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, यहां गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान बड़ा हादसा (Accident) होते-होते रह गया। समारोह के दौरान वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी के लिए आसमान पर मंडरा रहा एक ड्रोन (Drone) अचानक से निचे गिर गया। इस दौरान नृत्य दल के दो कलाकारों को चोटें आईं है। इससे समारोह में कुछ देर के लिए भगदड़ सी मच गई।

आपको बता दें कि, गणतंत्र दिवस समारोह जबलपुर (Republic day celebration) के रवि शंकर शुक्ल क्रीड़ा मैदान पर आयोजित किया गया था। इसमें ड्रोन कैमरे से वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी हो रही थी। वहीं इस दौरान ड्रोन कैमरा नृत्य दलों की प्रस्तुति और झांकियों के प्रदर्शन के दौरान अचानक गिर गया। उस समय परेड की सलामी लेकर प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव मंच पर मौजूद थे। वहीं ड्रोन गिरने से दो आदिवासी युवक एक महिला और एक बच्ची गंभीर रूप से हो गए। जिसके बाद उसे अब शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जंहा उनकी हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है।

ALSO READ: Malaika Arora की इन तस्वीरों से इंटरनेट पर मचा बवाल, कैमरे के सामने दिए ऐसे पोज

आपको बता दें कि, इस ड्रोन को जबलपुर इंजीनियरिंग (Jabalpur engineer student) का छात्र अभिनव सिंह चला रहा था। अभिनव सिंह ने यह ड्रोन अब तक का सबसे बढ़ा ड्रोन बनाया है। ये ड्रोन 50 किलो वजन के साथ 6 मिनिट में एक एकड़ खेत में खाद और कीटनाशक दवा का छिड़काव कर सकता है। वही ड्रोन गिरने के बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है की आखिर कैसे ड्रोन निचे गिरा। घटना के वक्त मंच पर मौजूद प्रभारी मंत्री भार्गव ने घायल कलाकारों की सुध तक नहीं ली।