इंदौर नगर निगम साफ-सफाई को लेकर लगातार सतर्क बनी रहती हैं। इसी के चलते शहर की दुकानों पर डस्टबिन रखने पर आने वालें तीन दिनों एलाउंसमेंट करके जागरूकता अभियान चलाएगी। इलके बाद अगर दुकानदार नियम का पालन नहीं करेंगे तो उन पर कार्यवाही करके कड़ी पेनन्टी लगाएगी।

आयुक्त प्रतिभा पाल के अनुसार, समस्त स्वास्थ्य अधिकारी, स्वास्थ्य निरीक्षक, सहायक स्वास्थ्य निरीक्षक को निर्देशित किया गया कि वह आगामी 3 दिन तक अपने वाहन से शहर के सभी व्यवसायिक क्षेत्रों में एलाउंसमेंट करेंगे कि दुकानदार अपनी दुकान, ठेले , व्यवसाई संस्थान आदि पर डस्टबिन अनिवार्यता रखें और उसमें ही कचरा डालें तथा डस्टबिन का कचरा, कचरा संग्रहण वाहन को ही देवें। 3 दिन के एलाउंसमेंट के बाद निगम द्वारा अभियान चलाकर जिस दुकान ठेले आदि पर डस्टबिन नहीं होगा उनके विरुद्ध पेनल्टी की कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

Also Read : मध्य प्रदेश : भोपाल में भारी बारिश के चलते आज 16 अगस्त को सभी स्कूलों में अवकाश घोषित, सामान्य से 20 इंच ज्यादा गिरा पानी

गॉौरतलब है कि, स्वच्छता के मामलें में मध्यप्रदेश का इंदौर शहर लगातार 5 बार बाजी मार चुका हैं। इसी को बरकरार रखने के लिए नगर निगम के अधिकारियों के द्वारा नगर वासियों, दुकानदारों और कुड़ा निकालने वाली संस्थानों के लिए तरह-तरह के अभियान चलाकर उनको सतर्क करते रहते हैं। ताकि समुचा नगर साफ-सफाई की रेंटिग में हमेशा की तरह अव्वल बना रहें।