मध्य प्रदेश : भोपाल में भारी बारिश के चलते आज 16 अगस्त को सभी स्कूलों में अवकाश घोषित, सामान्य से 20 इंच ज्यादा गिरा पानी

भोपाल जिले के कलेक्टर अविनाश लवानिया ने भारी वर्षा को देखते हुए सभी शासकीय और आशकीय स्कूलों में आज मंगलवार 16 अगस्त का अवकाश घोषित किया है । इसके साथ ही भोपाल से लगे हुए जिलों होशंगाबाद बैतूल और रायसेन में भी भारी बारिश के चलते स्कूल बंद रहेंगे।

जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल जिले में बीते दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश को देखते हुए शहर के सभी छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भोपाल जिले के सभी शासकीय, अशासकीय, नवोदय , सीबीएसई, आईसीएसई से संबंधित समस्त प्राथमिक, माध्यमिक, हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी स्कूलों में आज 16 अगस्त का अवकाश (Holiday) घोषित किया गया है।

Also Read-गुजरात : बिलकिस बानो रेप केस में माफी नीति के तहत 11 दोषी रिहा, काट रहे थे आजीवन कारावास

सामान्य से 20 इंच ज्यादा पानी गिरा

भोपाल जिले में बीते दिनों से हो रही लगातार भारी बारिश की वजह से हालात गंभीर बन रहे हैं। भोपाल जिले में अभी तक होने वाली प्रतिवर्ष सामान्य वर्षा से इस वर्ष अभी तक 20 इंच ज्यादा वर्षा हो चुकी है, जोकि अतिवर्षा की श्रेणी के करीब बनी हुई है। भारी बारिश के चलते पिछले दिनों से लगातार बेतहाशा जलस्तर बढ़ने के कारण भोपाल जिले में स्थित कलियासोत, भदभदा और कोलार डैम के गेट खोल दिए गए हैं।

Also Read-Share Market : इन कंपनियों के शेयर से होगी बड़ी कमाई, निवेशक लगा सकते हैं दांव

होशंगाबाद बैतूल और रायसेन में भी स्कूल बंद रहेंगे

भारी बारिश के चलते मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सभी स्कुल आज 16 अगस्त को बंद रखे गए हैं। भोपाल जिले के कलेक्टर अविनाश लवानिया ने भारी वर्षा को देखते हुए सभी शासकीय और आशकीय स्कूलों में आज मंगलवार 16 अगस्त का अवकाश घोषित किया है । इसके साथ ही भोपाल से लगे हुए जिलों होशंगाबाद बैतूल और रायसेन में भी भारी बारिश के चलते स्कूल बंद रहेंगे।