HomeदेशIPL New Teams: IPL में बढ़ेगा रोमांच, दो नई टीमों का ऐलान

IPL New Teams: IPL में बढ़ेगा रोमांच, दो नई टीमों का ऐलान

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को लेकर आज एक बड़ा एलान किया है। आपको बता दें कि अब IPL में रोमांच और बढ़ने जा रहा है। दरअसल आज IPL की दो नई टीमों का ऐलान कर दिया गया है। आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप ने लखनऊ की टीम को 7,090 करोड़ रुपए में खरीदा है। वहीं CVC कैपिटल ने 5,166 करोड़ रुपए में अहमदाबाद की टीम खरीदी है। बता दें कि, दो टीमों को खरीदने के लिए कुल 22 बिजनेस घरानों ने दिलचस्पी दिखाई है। इन सभी ने बोली के डॉक्युमेंट खरीदे हैं।

बोली लगाने वालों में अडाणी ग्रुप, इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैचेस्टर यूनाइटेड के मालिक ग्लेजर परिवार, टोरेंट फार्मा, अरबिंदो फार्मा, आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप, हिंदुस्तान टाइम्स मीडिया ग्रुप, पूर्व मंत्री नवीन जिंदल की जिंदल स्टील, रॉनी स्क्रूवाला और तीन प्राइवेट इक्विटी से जुड़े लोग शामिल हैं। एक इन्वेस्टर एक से अधिक शहरों के लिए बोली लगा सकता है। हालांकि उसे केवल एक शहर का ही मालिकाना हक मिलेगा। बिड जीतने वालों का फैसला होने के साथ ही आज ही दोनों शहरों के नाम का भी ऐलान हो जाएगा।

गौरतलब है कि, इन 2 टीमों के शामिल होने के बाद अगले सीजन से IPL में टीमों की संख्या बढ़कर दस हो जाएगी जिससे खेल का रोमांच और बढ़ जायेगा। IPL में मैचों की संख्या भी 60 से बढ़कर 74 हो जाएगी। खिलाड़ियों के लिहाज से बात करें तो दो टीमें बढ़ने से कम से कम 45 से 50 नए खिलाड़ियों को IPL में खेलने का मौका मिलेगा। इनमें भी 30 से 35 युवा भारतीय खिलाड़ी होंगे।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular