कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा समापन 30 जनवरी को होने जा रहा है। यात्रा के अंतिम पड़ाव में पार्टी के साथ कई राजनेतिक दल दिखेंगे। इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने 11 जनवरी को 21 दलों को आमंत्रण पत्र भेजा है। इसकी जानकारी राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने ट्वीट किया कर दी है।

बता दें, सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा  कन्याकुमारी से शुरू हुई। जो अब तक 3300 किलोमीटर का सफर तय कर चुकी है। यात्रा में सद्भाव और समानता का एक बहुत ही सरल और स्थायी संदेश है। भारतीयों ने सदियों से इन मूल्यों के लिए संघर्ष किया है और ये हमारे संविधान में निहित हैं।

पार्टी अध्यक्ष ने ये लिखा खत में

मल्लिकार्जुन ने लिखा कि, गर्मी, सर्दी और बारिश में यात्री रोजाना 20-25 किमी पैदल चलते हैं। यात्रा की शुरुआत से हमने हर समान विचारधारा वाले भारतीय यात्रा में आने के लिए आमंत्रित किया है। राहुल गांधी के आमंत्रण पर विभिन्न चरणों में कई राजनीतिक दलों के सांसद यात्रा में साथ चले हैं। अब मैं आपको 30 जनवरी को श्रीनगर में आयोजित होने वाले भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में व्यक्तिगत रूप से शामिल होने के लिए आमंत्रित करता हूं।

इन पार्टियों को भेजा आमंत्रण पत्र

भारत जोड़ो यात्रा के लिए कांग्रेस ने जिन पार्टियों को आमंत्रित किया है। उनमें टीएमसी, जदयू, एसएस, तेदेपा, नेकां, सपा, बसपा, द्रमुक, भाकपा, सीपीएम, झामुमो, राजद, आरएलएसपी, हम, पीडीपी, राकांपा, एमडीएमके, वीसीके, आईयूएमएल, केएसएम, आरएसपी शामिल हैं. शरद यादव को भी न्यौता दिया गया है।

Also Read : इन 6 राशियों की 14 जनवरी से चमकने वाली किस्मत, सूर्य के मकर राशि खरमास में हो रहा समाप्त

जम्मू-कश्मीर में तिरंगा फहराएंगे राहुल गांधी

सात सितंबर 2022 को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा 30 जनवरी 2023 को श्रीनगर में समाप्त होगी, जब राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर में तिरंगा फहराएंगे। यह पदयात्रा अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा जैसे राज्यों से गुजर चुकी है।