इंडेक्स डिपार्टमेंट आफ फिजियोथैरेपी एंड पैरामेडिकल साइंसेस में 29 और 30 जून को इंटरनेशनल वर्कशॅाप का होगा आयोजन, इटली के डॅा. क्रिश्चियन विलेला देंगे प्रशिक्षण

फेशियल फ्लॉस कम्प्रेशन थेरेपी की इंटरनेशनल तकनीक को जानने का मौका पहली बार भारत में फिजियोथैरेपी के विद्यार्थियों को मिल रहा है। डॅा. क्रिश्चियन विलेला खासतौर पर युवाओं को प्रशिक्षित करने के लिए भारत आ रहे है।

इंदौर। मालवांचल यूनिवर्सिटी में फिजियोथैरपी के विद्यार्थियों के लिए फेशियल फ्लॉस कम्प्रेशन थेरेपी पर इंटरनेशनल वर्कशॅाप का आयोजन 29 और 30 जून को किया जाएगा। इंडेक्स डिपार्टमेंट आफ फिजियोथैरेपी एंड पैरामेडिकल साइंसेस द्वारा यह वर्कशॅाप होगी। इसमें भारत में पहली बार इटली के डॅा. क्रिश्चियन विलेला इटालियन एसोसिएशन ऑफ प्रोफेशनल ओस्टियोपैथ्स के अध्यक्ष आएंगे। भारत में दिल्ली और इंदौर में फिजियोथैरेपी के युवाओं को प्रशिक्षित करेंगे। मप्र में पहली बार मालवांचल यूनिवर्सिटी में फेशियल फ्लॉस कम्प्रेशन थेरेपी के बारे में जानकारी देंगे। प्राचार्य डॅा.रेशमा खुराना ने बताया कि फेशियल फ्लॉस कम्प्रेशन थेरेपी की इंटरनेशनल तकनीक को जानने का मौका पहली बार भारत में फिजियोथैरेपी के विद्यार्थियों को मिल रहा है। डॅा. क्रिश्चियन विलेला खासतौर पर युवाओं को प्रशिक्षित करने के लिए भारत आ रहे है। इंटरनेशनल वर्कशॅाप में मिला सर्टिफिकेट विभिन्न देशों में मान्य रहेगा।

Must Read- फिजियोथैरेपी में बढ़ रही प्रोफेशनल्स की डिमांड, छात्रों के लिए “चॉइसेस आफ्टर ग्रेजुएशन” पर सेमिनार का हुआ आयोजन

इस वर्कशॅाप के लिए फिजियोथैरेपी और पैरामेडिकल के विभिन्न कॅालेजों के विद्यार्थी भी रजिस्ट्रेशन कर सकते है। इस सर्टिफाइड वर्कशॅाप के लिए रजिस्ट्रेशन इंडेक्स डिपार्टमेंट आफ फिजियोथैरेपी एंड पैरामेडिकल साइंसेस में कर सकते है। डॅा. विलेला भारत में ऑस्टियोपैथी, पीडियाट्रिक ऑस्टियोपैथी, फिजियोथेरेपी के बारे में जानकारी देगी। ऑस्टियोपैथी के साथ ही विभिन्न प्रकार की बीमारियों (पाचन समस्याओं, टेनिस एल्बो, बच्चों का रोना, सिरदर्द आदि के बारे में जानकारी देंगे। फिजियोथेरेपी में डिस्क हर्नियेशन, कंधे में दर्द, मस्कुलोस्केलेटल सिस्टम की मांसपेशियों में असंतुलन, फ्रैक्चर के बाद के मॅाडर्न तकनीक के उपचारों के बारे में बताएंगे। इस अवसर पर इंडेक्स समूह के चेयरमैन सुरेश सिंह भदौरिया, वाइस चेयरमैन मयंक राज सिंह भदौरिया, मालवांचल यूनिवर्सिटी के प्रो.चासंलर डॅा.संजीव नारंग, कुलपति एन के त्रिपाठी ,रजिस्ट्रार डॅा.एम क्रिस्टोफर,इंडेक्स डायरेक्टर आर एस राणावत, एडिशनल डायरेक्टर आर सी यादव, मेडिकल कॅालेज डीन डॉ.जीएस पटेल,मेडिकल सुप्रिडेंटेंड लेफ्टिनेंट कर्नल डॉ.अजयसिंह ठाकुर, डिपार्टमेंट पैरामेडिकल प्राचार्य डॉ. रेशमा खुराना उपस्थित रहेंगे।

Source PR