Indore : आखिर मंत्री क्यों नहीं आ रहे इंदौर

नगरीय प्रशासन और आवास एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र सिंह ने आखिरकर दूसरी बार आज इंदौर आने का दौरा स्थगित क्यों किया। इसको लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि राजनीतिक समीकरण के चलते ऐसा किया है।

इंदौर, राजेश राठौर। नगरीय प्रशासन और आवास एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र सिंह ने आखिरकर दूसरी बार आज इंदौर आने का दौरा स्थगित क्यों किया। इसको लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि राजनीतिक समीकरण के चलते ऐसा किया है। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने पहले भी इंदौर आने की बात कही थी। बकायदा उनका कार्यक्रम भी जारी हो गया था। पिछली बार जो कार्यक्रम जारी हुआ था। वही कार्यक्रम कल फिर जारी हुआ। आज मंत्री को इंदौर आना था, लेकिन सुबह पता चला कि आज का दौरा भी स्थगित कर दिया है।

Read More : ‘कांस फिल्म फेस्टिवल’ में जाएंगी Hina Khan, बिखेरेंगी अपने जलवे

सूत्रों के अनुसार मंत्री विधानसभा तीन में कई विकास कार्यों का उद्घाटन और भूमि पूजन करने वाले थे। हालांकि बाकी विधायकों ने भी उनसे समय मांगा था, पर नहीं मिला। इसके अलावा इंदौर उत्थान परिषद के सदस्यों को भोपाल में मंत्री ने कहा था कि वह मास्टर प्लान के लिए सभी के साथ बात करेंगे। इंदौर के मास्टर प्लान में हरियाली का ख्याल रखा जाएगा।

Read More : दूरदर्शन, आकाशवाणी के नाम से एप चलाने वालों पर होगी कार्रवाई

ट्रैफिक को लेकर भी महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात होगी। अब मंत्री इस बात को भूल गए, आज जो कार्यक्रम जारी हुआ था। उसमें भी इंदौर उत्थान परिषद या मास्टर प्लान के संबंध में कोई जिक्र नहीं था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लंबे समय से भूपेंद्र सिंह दूरी बनाए हुए हैं। पहले भूपेंद्र सिंह, शिवराज सिंह के सबसे खास माने जाते थे। पांच महीने पहले दोनों के बीच हुए किसी घटनाक्रम के बाद दोनों ने एक दूसरे से दूरी बना ली है। मंत्री विभागीय कामकाज में भी पहले की तरह रुचि नहीं ले रहे हैं। इंदौर के कार्यक्रम को लेकर भी राजनीतिक चर्चाएं अलग-अलग हो रही है।