इंदौर: मेयर और पार्षद पद को वोटिंग हुई समाप्त, 60.88% हुआ मतदान

EVM में नए मेयर और पार्षद के नतीजे कैद हो गए है। अब 17 जुलाई को परिणाम की घोषणा की जाएगी।

इंदौर: पार्षद और मेयर के लिए बुधवार को वोटिंग खत्म हो गई है और इसका रिजल्ट भी 17 जुलाई को आ जाएगा। वोटिंग के दौरान कुछ वार्डों में जमकर हंगामा देखने को मिला इस दौरान दोनों गुट आपस में जमकर भीड़ गए। वही अगर इस बार के मतदान के प्रतिशत की बात करे तो 60.88% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग करते हुए मतदान किया। टोटल 1835317 लोगों ने मतदान किया। मेयर और पार्षद पद के लिए वोटिंग सुबह 7:00 बजे से शुरू हो गई थी। भाजपा के मेयर प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव ने सुबह 8:45 बजे मतदान केन्द्र पहुंचे,तो वही संजय शुक्ला ने सुबह 11:15 बजे वोट डाला। इस दौरान चुनावी माहौल भी दिखने को मिला। दोनों मेयर प्रत्याशी का जब आमना – सामना हुआ तो इस दौरान दोनों ने हाथ मिलाया और मस्ती में नजर आए। इंदौर में दोपहर के 3:00 बजे तक 51% मतदान हुआ था।

Must Read- नगर निगम चुनाव: इंदौर के वार्ड 22 में बीजेपी प्रत्याशी चंदू शिंदे पर महिलाओं ने बरसाई चप्पलें, आपस में भिड़े भाजपाई और कांग्रेसी
इंदौर में मतदान को लेकर लोगों में जमकर उत्साह नजर आया, कई बूथ पर सेल्फी पॉइंट भी बनाए गए थें। तो वही शासकीय कन्या विद्यालय क्रमांक – 20 के बाहर कांग्रेस नेता 100 मीटर के अंदर लोगों को अपने पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए नजर आए। यह नजारा जब पुष्यमित्र भार्गव ने देखा तो वह नाराज हो गए और जिम्मेदार अधिकारी को फोन करके इस बात की सूचना दी। कार्यकर्ता शुभम भट्ट का कहना है कि सैफी नगर क्षेत्र में एक युवक फर्जी मतदान करवाने की फिराक में घूम रहा था और जब उससे पूछताछ की गई तो वह 59 मत पर्चियों को छोड़कर भाग निकला।

कल की मूसलाधार बारिश के बीच अपना जिम्मेदारी भरा काम शुरू कर आज दिन भर लोकतंत्र के पावन यज्ञ में भागीदारी के बाद मतदान दलों का नेहरू स्टेडियम लौटने का सिलसिला देखा गया. पहला मतदान दल अलकापुरी विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 5 से नेहरू स्टेडियम पहुंचा. नेहरू स्टेडियम में मौजूद अधिकारियों ने जोर शोर से इस दल का स्वागत किया. दल में शामिल कर्मचारियों ने इस बात की खुशी व्यक्त की कि सबसे पहले वे नेहरू स्टेडियम पहुंचे हैं. ढोल तासों के उल्लास में महिला मतदानकर्मी थिरकती दिखाई दी.