इंदौर: रंग पंचमी की “गेर” को विश्व धरोहर सूची में शामिल कराने के लिए यहां करें वोट

0

इंदौर। इंदौर में हर वर्ष रंगपंचपी पर निकलने वाली गेर को यूनेस्को की विश्व धरोहर की सूची में शामिल कराने के लिए प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है। वहीं अब इसके लिए शहर की जनता भी आॅनलाइन वोट कर अपना योगदान दे सकती है। दरअसल, गेर को विश्व धरोहर की सूची में शामिल करने के लिए पोर्टल की लिंक ओपन की गई है, जिसकेे लिए वोट केम्पेन भी चलाया जा रहा है। वहीं कलेक्टर लोकेश जाअव ने भी शहरवारिसयों ने भी इस कैंपेन के तहत वोअ देने की अपल ी है।

बता दे कि इंदोर की परंपरा को विश्व पअल पर अंकित करने और इसे धरोहर सूची में शामिल कराने के लिए आप http://indoremp.in/ पोर्टल पर वोट कर समर्थन कर सकते हैं।

मालूम हो यूनेस्को में “गेर” को शामिल कराने के लिए दिये गये प्रपत्र (यूनेस्को) की शर्तों के तहत जिला प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है। शहरवासियों से भी इस मुहीम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की गई है।

इस संबंध में आज अपर कलेक्टर बी.बी.एस तोमर की अध्यक्षता में बैठक भी आयोजित की गई। जिसमें “गेर” को धरोहर सूची में शामिल कराने के लिए किये जा रहे प्रयासों की समीक्षा की गई। साथ ही इसका व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश भी दिये गये।