Homeइंदौर न्यूज़Indore News : उत्साहपूर्ण रहा आईरिस और रणभूमि का दूसरा दिन

Indore News : उत्साहपूर्ण रहा आईरिस और रणभूमि का दूसरा दिन

Indore News : आईआईएम इंदौर का वार्षिक प्रबंधन औरसांस्कृतिक उत्सव आईरिस औरवार्षिक खेल उत्सव रणभूमि का दूसरा दिन भी अत्यंत उत्साहपूर्ण रहा।

Indore News : आईआईएम इंदौर का वार्षिक प्रबंधन औरसांस्कृतिक उत्सव आईरिस औरवार्षिक खेल उत्सव रणभूमि का दूसरा दिन भी अत्यंत उत्साहपूर्ण रहा। इस वर्ष नॉइज़ द्वारा प्रायोजित इस फेस्ट के दूसरे दिन भिन्न प्रबंधन प्रतियोगिताएं और स्पीकर सीरीज हुई, जिसमें पूरे देश से प्रतिभागिता देखी गई। अश्वमेध, कल्पवृक्ष, चेन रिएक्शन, जागृति, द्रोण जैसे प्रमुख कार्यक्रमों में कई प्रतिभागियों ने भाग लिया। अनौपचारिक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का उत्साह भी जारी रहा। रणभूमि के खेल उत्सव की सभी प्रतियोगिताओं में भी खिलाड़ियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास किया।

स्पीकर सेशन में Zee5 इंडिया के पूर्व सीईओ तरुण कटियाल, और एफएमसीजी लीडरऔर कॉलमनिस्टश्री संदीप दास से बातचीत करने का मौका मिला।नॉइज़ के सीओओ, उत्सव मल्होत्रा ​​​​भी इस अवसर पर उपस्थित थे।आईरिस टीम द्वारा हाल ही में प्राप्त किए गए एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड पर, उन्होंने कहा, “हम एक ब्रांड के रूप में हमेशा लोगों को उन मुद्दों पर शिक्षित करने में विश्वास करते हैं जो समाज के लिए प्रासंगिक हैं, और यह रिकॉर्ड का प्रयास उसी दिशा में एक छोटा कदम था।

हम आने वाली पीढ़ियों के लिए एक स्वस्थ और सुरक्षित वातावरण में रहने के लिए सैनिटाइज़र के उपयोग के अनिवार्य महत्व और आवश्यकता को पहचानने के लिए जागरूकता पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं।” तरुण कटियाल ने अपने भाषण में उत्साह और दूरदृष्टि की कमी को वर्तमान पीढ़ी के आगामी प्रबंधकों के सफल होने में एक बाधा के रूप में संबोधित किया। “अपने भविष्य की कल्पना करना बहुत महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि आपने हर दिन 60 मिनट का समय सिर्फ खुदके लिए निर्धारित करें।

ये भी पढ़ें – Vivah Muhurat 2021-22 : नवंबर से अप्रैल के बीच इस-इस दिन बन रहा शादी का शुभ मुहूर्त, देखें लिस्ट

अपने आप को उन लोगों की संगत में रखें, जो आपके साथ आपके रास्ते पर चलने के लिए तैयार हैं”, उन्होंने कहा। संदीप दास ने  बदलते उपभोक्ता रुझान और मार्केटिंग की कला– स्टोरीटेलिंग पर चर्चा की। उन्होंने दावा किया कि भविष्य में विकास का बड़ा हिस्सा देश के ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाला है और कंपनियों को ग्रामीण बाजार के लिए अनुकूलित बीटीएल जैसी नई मार्केटिंग तकनीकों को अपनाना चाहिए।

उन्होंने प्रतिभागियों को उनके द्वारा अर्जित वेतन के बजाय उनके प्रभाव और समाज में योगदान पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहित किया। दिन का समापन बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम – ‘कॉमेडी नाईट विथ राहुल दुआ’ के साथ हुआ, जिसका400 दर्शकों ने आनंद लिया। आईरिस और रणभूमि के तीसरे दिन कई और रोमांचक और अनूठी प्रतियोगिताएं होंगी ।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular