इंदौर। प्रधानमंत्री आवास (ग्रामीण) योजना ने ना केवल जरूरतमंदों के पक्के घर का सपना पूरा किया है, बल्कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में महिलाओं के नाम आवास बनाने को प्राथमिकता प्रदान की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आज प्रदेश के 5.15 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत बनाए गए पक्के आवासों की सौगात भेंट की गई। इन हितग्राहियों में इंदौर के कम्पेल गांव की श्रीमती सावित्री बाई भी शामिल है।

सावित्रीबाई के आवास का गृह प्रवेश कराने के लिए आज मध्य प्रदेश शासन के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट उनके घर पहुंचे। सावित्री बाई बताती है कि शासन से मिली सौगात ने उनके जीवन में परिवर्तन की नींव रखी है। ना केवल उनके पक्के घर का सपना आज पूरा होने जा रहा है, बल्कि उनके घर में नल कनेक्शन भी लग गया है। अब उन्हें पानी भरने के लिए चलकर कहीं और नहीं जाना पड़ेगा।

 

उन्होंने कहा कि इन सभी सौगातों को पाकर और मंत्री श्री सिलावट को उनके घर में देख कर आज उनके घर में खुशहाली का दीपक जल गया है। उन्होंने कहा कि वे बेहद खुश है और केंद्र सरकार तथा मध्य प्रदेश सरकार को उनके पक्के घर का सपना पूरा करने के लिए धन्यवाद देती हैं।

Must Read: Indore: नगर निगम कर्मचारियों की मानवता को शर्मसार कर देनी वाली हरकत, स्वच्छता के नाम पर गरीबों के पेट पर मार रहे हैं लात , देखें video

आवास मिलते ही हो सकी कविता की भतीजी की शादी

इसी क्रम में इंदौर जिले की तहसील सांवेर स्थित ग्राम मुकाता की निवासी श्रीमती कविता के नाम पर बने आवास का गृह प्रवेश प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 29 मार्च को किया जा रहा है। कविता बताती है कि वे कई वर्षों से कच्चे मकान में रह रही थी। घर पर पक्की छत ना होने से उनकी भतीजी की शादी में भी कई अड़चनें आ रही थी। उनके पक्के मकान का सपना प्रधानमंत्री आवास योजना ने पूरा कर दिया है। पक्का मकान मिलते ही उनकी भतीजी की शादी भी आसानी से हो गई।

Must Read : Indore में Kids College की बस ने एक्टिवा को मारी जोरदार टक्कर, 1 महिला की मौत, 2 गंभीर