Homeइंदौर न्यूज़Indore News: सावधानियां जब अपनाओंगे तभी समाज को सुरक्षित पाओगे

Indore News: सावधानियां जब अपनाओंगे तभी समाज को सुरक्षित पाओगे

इंदौर 27 नवम्बार, 2021
कोरोना संक्रमण की दर बहुत कम होने के चलते शासन द्वारा लगाए गए सारे प्रतिबंध समाप्त कर दिये गये हैं, पर डॉक्टर्स की सलाह मानी जाए तो कोरोना सक्रमण बहुत कम जरुर हुआ है पर अभी भी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। कोरोना संक्रमण को पूर्ण रूप से खत्म करने के लिये आवश्यक सवधानियां बरतना अत्यावश्यक है। कभी – कभी कोरोना के माइनर लक्षण और कोरोना के एसिम्पटमेकि प्रकरणों में भी पता नहीं चलता कि कौन कोविड पॉजीटिव है। अत : स्वयं की सुरक्षा अपने परिवार की एवं समाज की सुरक्षा के लिये कुछ आवश्यक सावधानियां अपनाना बहुत जरूरी है।

ALSO READ: जननायक टंट्या मामा की गौरव यात्रा का पूरा इंदौर करे स्वागत- CM Chouhan

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए भीड़ – भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें कोशिश करें कि बेवजह बाहर न घूमें, हाथों को बारम्बार साबुन से धोएं अथवा सेनेटाइज करें। किसी भी बाहरी सतह को छूने के बाद भी हाथों को सेनेटाइज करें। बाहर जाते वक्त मास्क पहनें। भीड़भाड़ वाली जगहों में पर्याप्त दूरी बनाकर रहें। सर्दी – खांसी, बुखार के लक्षण आने पर डॉक्टर की सलाह लें न कि खुद ही अपना इलाज करते रहें। ऐसे प्रकरणों में कभी – कभी बीमारी गंभीर रूप ले लेती है।

कोरोना महामारी के समय सभी ने बीमारी से बचने अतिरिक्त एतिहात बरते थे। पर अब ऐसा देखा जा रहा है कि लोग लापरवाह हो गये हैं जो ठीक नहीं है। बीमारी होने पर परेशान होने से अच्छा है बीमारी न होने के लिए सतर्क होकर सावधानी बरती जाए। ठंड के मौसम में वैसे भी थोड़ी सी लापरवाही से सर्दी-खांसी बुखार होने की संभावना बढ़ जाती है। सभी नागरिकों से अपील है वि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक सावधानियां बरतें, पौष्टिक भोजन लें, ठंड से बचें और सर्दी – खांसी, बुखार होने पर डॉक्टर की सलाह अवश्य लें।

जब दोनो डोज होगी पूर्ण तभी सुरक्षा होगी संपूर्ण आम नागरिकों से अपील है कि सभी स्वयं एवं अपने आसपास के सभी नागरिकों को कोरोना की दूसरी डोज अवश्य लगवाएं। क्योंकि कोरोना से पूर्ण सुरक्षा के लिए कोरोना की दोनों डोज लगवाना अनिवार्य है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular