Indore News : कार के नंबरों की नई सीरीज शुरू, इस दिन से ले सकेंगे VIP नंबर

वीआईपी नंबरों के शौकीनों के लिए हाल ही में एक खुशखबरी आई है। बताया जा रहा है कि इंदौर में कारों के नंबरों की नई सीरीज शुरू हो चुकी हैं।

वीआईपी नंबरों के शौकीनों के लिए हाल ही में एक खुशखबरी आई है। बताया जा रहा है कि इंदौर में कारों के नंबरों की नई सीरीज शुरू हो चुकी हैं। ऐसे में एमपी 09 डब्ल्यू एल सीरीज के नंबरों को बीते दिन यानी सोमवार से ही देना चालू कर दिया है। लेकिन जिन्हे भी नए वीआईपी नंबर लेना है तो उन्हें अभी 4 दिन का इंतजार करना होगा। जी हां वह सभी 15 जनवरी से वीआईपी नंबर ले सकेंगे। जानकारी के मुताबिक, ऑनलाइन बोली लगा कर लोग नीलामी में ये नंबर खरीद सकेंगे।

ऐसे में फिर परिणाम की घोषणा 21 जनवरी को की जाएगी। बता दे, अब तक के यानी पिछली सीरीज एमपी 09 डब्लू के सभी नंबर बट चुके हैं, इस वजह से नई सीरीज खोली गई है। खास बात ये है कि नीलामी वाले दिन सबसे अधिक नजर 0001, 0007, 0009, 9999 आदि नंबरों पर रहेगी। कहा जा रहा है कि यदि एक से ज्यादा दावेदार हुए तो इन नंबरों पर नीलामी ज्यादा लग सकती है।

इससे पहले भी कार का 0001 नंबर इंदौर में 13 लाख रुपये में भी बिक चुका है। इसके अलावा 0007, 0009 नंबर के लिए भी लोग दावेदारी करते हैं। जानकारी के मुताबिक, इंदौर में अब तक 43 हजार से ज्यादा नंबर खाली पड़े हैं। बताया जा रहा है कि किसी भी नई सीरीज के आने के पहले नीलामी में करीब डेढ़ सौ तक नंबर बिक जाते हैं। वहीं वीआईपी नंबर ऐसे ही पड़े रह जाते हैं। ऐसे में अभी तक 43 वीआइपी नंबर तो इंदौर में खाली पड़े है। वहीं पूरे प्रदेश में तीन लाख से अधिक नंबर खाली पड़े हुए हैं।