Indore News: आयुक्त का एक्शन मोड, वैक्सीनेशन पर दिए ये निर्देश

दिनांक 17 नवम्बर 2021। आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल द्वारा समायावधि प्रकरणो की समीक्षा बैठक सीटी बस आफिस में ली गई। बैठक में समस्त अपर आयुक्त, उपायुक्त, विभाग प्रमुख, झोनल अधिकारी व अन्य उपस्थित थे।

ALSO READ: कुलभूषण जाधव को मिली राहत, इंटरनेशनल दबाव में झुका पाकिस्तान

आयुक्त सुश्री पाल द्वारा समीक्षा बैठक के दौरान सीएम हेल्प लाईन, इंदौर 311 एप पर प्राप्त होने वाली शिकायतो के विभागवार व झोनवार समीक्षा की गई और किसी भी स्थिति में शिकायत लंबित नही रखने के भी संबंधितो को निर्देश दिये गये। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सीएम हेल्प लाईन व इंदौर 311 एप पर प्राप्त होने वाली शिकायतो का निराकरण उसी दिन किया जाता है उसी अनुसार अन्य विभागो को भी प्राप्त होने वाली शिकातयो का उसी दिन निराकरण करने के निर्देश दिये गये। डेनेज की शिकायतो की समीक्षा के दौरान डेनेज की शिकायते प्राथमिकता से निराकरण करने के आयुक्त द्वारा संबधितो को निर्देश दिये गये। आयुक्त द्वारा झोन 16 में पानी की समस्या के निदान करने के निर्देश कार्यपालन यंत्री श्री संजीव श्रीवास्तव को दिये गये।

आयुक्त पाल द्वारा बैठक के दौरान महावेक्सीनेशन अभियान के अंतर्गत चल रहे वेक्सीनेशन अभियान (vaccination campaign) की भी समीक्षा की गई तथा निर्देश दिये गये कि झोन के कर्मचारी, एनजीओ के कर्मचारी अपने क्षेत्रांतर्गत घर-घर जाकर लोगो से वेक्सीनेशन के संबंध में जानकारी लेगे तथा जिनके द्वारा वेक्सीन नही लगवाई गई है उन्हे निकटत्तम वेक्सीनेशन सेंटर पर ले जाकर वैक्सीन कराने के भी निर्देश दिये गये। इसके साथ ही सहायक राजस्व अधिकारी, स्वास्थ्य निरीक्षक, सहायक स्वास्थ्य निरीक्षक के वाहनो से क्षेत्र में भ्रमण के दौरान वेक्सीनेशन करने के लिये अलॉउसमेंट करने के भी निर्देश दिये गये।