Indore News: 26 दिसंबर को दौरे पर रहेंगे CM शिवराज, शहर को मिलेगी कई सौगातें

इंदौर। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आगामी 26 दिसंबर को एक दिवसीय दौरे पर इंदौर (Indore) आ रहे हैं। बता दें कि, इस दौरान सीएम इंदौर में चल रहे मेट्रो के काम की समीक्षा करेंगे। साथ ही 16 एलिवेटेड स्टेशनों का भी भूमि पूजन करेंगे। बता दें कि, सबसे पहला रेलवे स्टेशन इंदौर के चंद्रगुप्त चौराहे पर बनाया जाएगा। मेट्रो के सेकंड पेज में बनने वाले 10 पॉइंट 9 किलोमीटर के व्हाई डस और 16 एलिवेटेड स्टेशनों का भूमि पूजन करेंगे। साथ ही गांधीनगर से आईएसबीटी तक मेट्रो के बाय डेट के 79 और बाकी के 7 एलिवेटेड स्टेशन बनाने का कॉन्ट्रैक्ट भी रेल विकास निगम को मिल गया है।

ALSO READ: Indore: सेक्स वर्कर बनकर वीडियो वायरल करने की धमकी देने वाले आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि, आरवीएनएल ने सुपर कॉरिडोर पर कास्टिंग यार्ड लेकर काम शुरू कर दिया है। वही 14 दिसंबर 2019 को मेट्रो के पहले फेस में 5.29 किलोमीटर का भूमि पूजन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया था। उसके बाद से प्रोजेक्ट बंद रहा अब 2021 में 15 अगस्त से काम शुरू हो सका है।

बनेगा इंदौर खंडवा रोड

गौरतलब है कि, इंदौर में सबसे ज्यादा ट्रैफिक की समस्या वाला इंदौर खंडवा रोड है जिसका काम 26 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है। इसके भूमि पूजन के लिए खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आएंगे। बता दें कि, इस सड़क को बनाने के लिए टेंडर भी इंदौर संभाग आयुक्त पवन शर्मा ने स्वीकृत कर दिया है। वहीं अपर आयुक्त अभय रंजनगांव कर ने बताया कि स्वीकृति स्वीकृति मिलते ही वर्क आर्डर जारी किया जा रहा है। जिसके बाद अब 26 दिसंबर को राधास्वामी कोविड-19 सेंटर के पास आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान इंदौर खंडवा रोड का भूमि पूजन करेंगे।

एनएचएआई ने नगर निगम को दिए थे 54 करोड़

आपको बता दें कि, एनएचएआई ने इंदौर खंडवा रोड को बनाने के लिए करीब 54 करोड़ नगर निगम को दिए थे। इस पर 110 करोड़ का खर्च आएगा और प्रथम चरण में भवर कुआं से तेजाजी नगर अंडर पास तक छह सिक्स लेन में सीमेंट कंक्रीट की सड़क बनाई जाएगी। इसके बाद मेट्रो प्रोजेक्ट या ब्रिज निर्माण की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए 3 मीटर चौड़ा सेंटर मीडियन भी बनाया जाएगा।