Homeइंदौर न्यूज़Indore News: मैरियट होटल में केक मिक्सिंग सेरेमनी के साथ क्रिसमस का...

Indore News: मैरियट होटल में केक मिक्सिंग सेरेमनी के साथ क्रिसमस का मौसम शुरू

इंदौर, 14 नवम्बर 2021। जैसे ही शहर में सर्दियों की शुरुआत होती है वैसे ही इंदौर मैरियट होटल अपने यूनिक फ़ूड फेयर के साथ शहर को कुछ खास देने के लिए तैयार रहता है। इसी परम्परा को निभाते हुए 14 नवम्बर, रविवार को केक मिक्सिंग सेरेमनी हुई।

सिर्फ उत्सव नहीं एक परम्परा है केक मिक्सिंग
केक मिक्सिंग ईसाई घरों और होटलों या कैफे के सबसे प्रतीक्षित पारंपरिक अनुष्ठानों में से एक है, जो क्रिसमस के मौसम की शुरुआत की पहचान है। इसके साथ ही इस परम्परा को मनाने का एक कारण यह भी है कि समय से पहले ड्राई फ्रूट्स मिलाने से केक में ज्यादा बेहतर स्वाद आता है। यह रस्म परिवार के सभी लोगों को साथ मिलकर खुशियां मनाने का भी बढ़िया मौका देती है। जब हम केक-मिश्रण के इतिहास को जानते हैं तो पता लगता है कि यह फसल के मौसम के आगमन को चिह्नित करता है। उस दौरान सर्दियों के मौसम से पहले बहुत सारे फलों और मेवों की फसल आती थी। इन्ही मौसमी फलों और मेवों का उपयोग पारंपरिक क्रिसमस फ्रूट केक में किया जाता था। वे आने वाले वर्ष के लिए भी इस मिश्रण को बचाते थे, इस विश्वास के साथ कि यह आगामी वर्ष में भी समृद्धि लाएगा।

ALSO READ: आदिवासियों पर हो रहे अत्याचारों पर भी जवाब चाहिए – दिग्विजय सिंह

होटल में आयोजन के दौरान हमारे मेहमानों को सांता टोपी, एप्रिन और दस्ताने दिए गए थे और उन्हें सभी फलों और मेवों को मिक्सिंग टेबल पर रखने के लिए आमंत्रित किया गया था। मेहमानों ने हाथ से सामग्री को एक-साथ मिलाने का आनंद लिया और सभी पदार्थ ठीक है या नहीं यह जांचने के लिए मिलाने से पहले इनका स्वाद भी चखा। इस तरह सभी के साथ मिलकर इंदौर मैरियट होटल (Indore) ने केक मिलाने की रस्म पूरी की। हमारे जीवन में शांति और जीत लाने की उम्मीद करते हुए, सभी ने खुशियों के साथ त्यौहार का स्वागत किया।

इस ख़ुशी के मौके पर इंदौर मैरियट होटल के डायरेक्टर ऑफ़ ऑपरेशन विजय चंद्रन, ने कहा “इंदौर मैरियट होटल अपनी मेहमान नवाजी के लिए जाना जाता हैl हमारे मेहमानों के लिए असाधारण, यादगार और खुशनुमा अनुभव देने वाले आयोजन करना हमारे लिए बेहद ख़ुशी की बात है । इंदौर मैरियट होटल स्वादिष्ट भोजन और गतिविधियों के साथ उच्च स्तरीय आतिथ्य के लिए एक आदर्श वातावरण प्रदान करता है।”

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular