Homeइंदौर न्यूज़Indore: सांसद लालवानी ने किया ऑक्सीजन प्लांट का दौरा, दबाई उत्पादन की...

Indore: सांसद लालवानी ने किया ऑक्सीजन प्लांट का दौरा, दबाई उत्पादन की बटन

इंदौर 10 जनवरी 2022. COVID महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से रोगियों की दुर्दशा देखकर शहर के वरिष्ठ सर्जन, डॉ अशोक लड्ढा की ऑक्सीरेज़ कंपनी ने इंदौर और आसपास के लोगों को ध्यान में रखते हुए नेमावर रोड पर 600 सिलिंडर प्रति दिन क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया है. इंदौर के माननीय सांसद महोदय शंकर लालवानी, अपर कलेक्टर अभय बेडेकर और राज्य कोविड -19 संकट समिति के सदस्य डॉ. निशांत खरे ने हाल ही में सुविधा का अवलोकन किया और बटन दबाकर उत्पादन प्रारम्भ किया.

ALSO READ: Indore: मालवा मील के बाद अब पाटनीपुरा पर निगम की नजर, हटाई सब्जी मंडी

इंदौर (Indore) के सांसद शंकर लालवानी ने कहा -“मैं इंदौर की चिकित्सा बिरादरी के वरिष्ठ सर्जन डॉ. अशोक लड्ढा के इस सामाजिक जिम्मेदारी को पूरा करने के प्रयास की तारीफ़ करना चाहता हूं। उनकी जिद या जूनून की बात करें तो मात्र 70 दिनों के रिकॉर्ड समय में इतना आधुनिक प्लांट तैयार करना वाकई सराहनीय है। औपचारिक उदघाटन के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को आमंत्रित किया है, उन्होंने आश्वस्त किया है कि आगामी इंदौर दौरे पर वे यहाँ जरूर आयेंगे.”

डॉ. अशोक लड्ढा ने ऑक्सीजन प्लांट की अवधारणा के बारे में कहा – “इंदौर के अस्पतालों ने, आम नागरिकों ने, ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए महामारी की दूसरी लहर के दौरान काफी संघर्ष किया। शासन, नागरिक समूहों और गैर-सरकारी संगठनों ने जिले के अस्पतालों की मदद के लिए एक साथ मिलकर यथासंभव काम किया, जो सराहनीय है, परन्तु महामारी की घातकता और आंकड़ों की अधिकता के चलते उतना पर्याप्त नहीं था। मुझे लगा कि यदि तीसरी लहर आई तो शायद ऑक्सीजन के लिए और अधिक रिसोर्सेज लगेंगे. बस, इतना सा सोचकर हमने एक टेक्नीकल टीम के साथ मिलकर काम शुरू कर दिया.”

डॉ. लड्ढा ने आगे कहा – “कार्यान्वयन को सुचारू और तेज बनाने के लिए उठाए गए सक्रिय कदमों के लिए हम माननीय कलेक्टर श्री मनीष सिंह जी और उनकी टीम को धन्यवाद देते हैं। हम कोविड और इसके ऐसे सभी वेरिएन्ट्स से लड़ने के लिए तत्पर हैं जिनमें ऑक्सीजन की अतिरिक्त आवश्यकता होगी.”

OXYRAYS एक उन्नत ASU प्लांट है जो हर घंटे 150 क्यूबिक मीटर मेडिकल ग्रेड ऑक्सीजन का उत्पादन करता है जिसके परिणामस्वरूप प्रति दिन 550 से 600 सिलेंडर मिलते हैं। OXYRAYS के स्वामित्व वाले 7 क्यूबिक मीटर के 2000 सिलिंडरों के साथ उत्पादन सुविधा आत्मनिर्भर है, साथ ही साइट पर ऑक्सीजन शुद्धता परीक्षण प्रयोगशाला और एक सरकारी प्रमाणित सिलेंडर हाइड्रोटेस्टिंग प्रयोगशाला है। OXYRAYS अकेले इंदौर शहर और आसपास के लिए ऑक्सीजन की मांग को पूरा करने में सक्षम है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular