Indore: शेराटन ग्रैंड पैलेस में हुआ लोहरी डिनर और मकर संक्रांति का आयोजन

इंदौर, 13 जनवरी 2022: होटल शेराटन ग्रैंड में गुरुवार की सर्द शाम में जलती लोहरी की गर्माहट और ताप सेकते हुए और जोशीले ढोल की थाप का आनंद लेते हुए मेहमानों ने लोहरी मनाई। सभी कोविड संबंधी सावधानियों का ध्यान रखते हुए और पंजाबी व्यंजनों के साथ लोहरी डिनर का आयोजन शेराटन ग्रैंड होटल के एस कैफ़े लॉन में किया गया था। लोहरी थीम की सजावट के बीच मेहमानों के लिए ख़ास पंजाबी व्यंजन परोसे गए थे जिसमें सरसों का साग और मक्के की रोटी, दम आलू पंजाबी, पिंडी छोले, अमृतसरी कुलचा, शामिल थे और मीठे में पिन्नी, पंजाबी फिरनी आदि शामिल थे। मनोरंजन के लिए बुलाए ढोलकी के ढोलक की थाप पर सभी मेहमानों ने लोहरी का आनंद लिया।

ALSO READ: शोक की लहर: नहीं रहे वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान, जाने जाते थे अपने ख़ास अंदाज के लिए

शेराटन ग्रैंड के एग्जीक्यूटिव शेफ गुर्नीत सिंह ग्रोवर ने कहा, “भारत के हर त्यौहार में किसी न किसी पकवान का महत्व होता है। लोहरी पर ताज़ा आई साग भाजी के साथ बने सरसों के साग और मक्के की रोटी का स्वाद ही अलग होता है। इसी को ध्यान में रखते हुए हमने लोहरी पर इन व्यंजनों को अपने मेनू में शामिल किया।” इसी प्रकार मकर संक्रांति पर भी ख़ास ब्रंच का आयोजन शुक्रवार सुबह किया जाएगा जिसमें तिल गुड के व्यंजन जैसे की तिल के लड्डू, रेवड़ी, भी परोसे जाएँगे। चूंकि मकर संक्रांति पतंगबाजी का त्यौहार है, इसी को देखते हुए, एस कैफ़े लॉन पर दोपहर में खुले आसमान के निचे पतंगबाजी का आयोजन भी किया जाएगा जिसमें सभी मेहमानों के लिए पतंगे और मांझे रखे जाएँगे।

इसके साथ ही खाने में देशी व्यंजनों के साथ ही कॉन्टिनेंटल पकवान जैसे की मेज़े बार प्लेटर, मंगोलियन व्यंजन, थाई रेड वेजिटेबल करी, इतालियन आन्तिपास्तो आदि भी मेनू में परोसा जाएगा। मीठे में तिल्ली के लड्डू और रेवड़ी जैसे देशी मिठाइयों के साथ ही पिस्ताचियो डोम, ब्लूबेरी मूस, ऑरेंज गेटियु, रेड वेलवेट केक, तिरामिसू, मिलिफिली जैसे ओरिएंटल डेजर्ट भी परोसे जाएँगे।