Indore: अंगदान कर बचाया जा सकता दूसरों का जीवन, समन्वित प्रयासों की जरूरत- सांसद शंकर लालवानी

इंदौर के सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल में पांच दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है. इस अवसर पर संसद शंकर लालवानी ने कहा अंगदान के लिये जनजागरूकता हेतु समन्वित प्रयासों की जरूरत है।

इंदौर। मानव जीवन को बचाने के लिये अंगदान अत्यंत महत्वपूर्ण है। यह पुण्य का बड़ा काम है। अंगदान के लिये जनजागरूकता हेतु समन्वित प्रयासों की जरूरत है। जन जागरूकता के लिये सामाजिक संगठनों, नागरिकों और मेडिकल स्टॉफ की भी अहम भूमिका है।

 

सांसद शंकर लालवानी ने सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल में आज से प्रारंभ हुई पांच दिवसीय कार्यशाला में कही। इस अवसर पर संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित तथा सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉ. सुमित शुक्ला, सहायता संस्था के अनिल भण्डारी सहित मुस्कान ग्रुप के पदाधिकारी जीतू बगानी आदि मौजूद थे। कार्यशाला में अंगदान से जुड़े को-ऑडिनेटर शामिल हुए।

कार्यशाला को संबोधित करते हुये सांसद लालवानी ने कहा कि यह एक बहुत महत्वपूर्ण कार्यशाला है। देश के अनेक राज्यों के को-ऑडिनेटर इसमे शामिल हुए। अंगदान में को-ऑडिनेटर की बड़ी भूमिका रहती है। अंगदान के लिये को-ऑडिनेटर, मेडिकल स्टॉफ, सामाजिक संगठन के समन्वित प्रयास जरूरी है। इस कार्यशाला में को-ऑडिनेटर्स को उनकी भूमिका के बारे में बताया गया है।

Also Read: एक था ब्लिट्ज..! पढ़ें भारतीय पत्रकारिता के पहले खोजी पत्रकार रूसी करंजिया का सफर

इंदौर में भी जन जागरण अभियान लगातार चलाया जा रहा है। अंगदान में आम नागरिकों और सामाजिक संगठनों की अहम भूमिका है। अंगदान कर दूसरों को जीवन बचाया जा सकता है। अंगदान पुण्य का काम है। इस कार्यशाला में अंगदान करने वाले मृतकों के परिजनों को सम्मानित किया गया।