HomeदेशIndore: “खादी बाज़ार-2021” प्रदर्शनी का समापन, लघु कुटीर उद्योगों को किया प्रोत्साहित

Indore: “खादी बाज़ार-2021” प्रदर्शनी का समापन, लघु कुटीर उद्योगों को किया प्रोत्साहित

इंदौर, 16 दिसम्बर 2021: आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है इसी के अंतर्गत खादी ग्रामोद्योग भवन भोपाल द्वारा खादी और ग्रामोद्योग उत्पादों की बिक्री हेतु एवं सिल्क और खादी के खूबसूरत परिधानों की श्रृंखला लिए शहर में 15 दिवसीय विशेष खादी प्रदर्शनी “खादी बाज़ार-2021”प्रदर्शनी का समापन 16 दिसम्बर को हुआ। शहर के अर्बन हाट बाजार में लगाया गया था जिसके समापन समारोह में खादी और गृह उद्योग की वस्तुओं की बिक्री करने वालों को पुरस्कृत भी किया गया।

ALSO READ: निर्भया कांड के नौ साल पूरे लेकिन क्या आज सुरक्षित है महिलाएं ?

राज्य निदेशक प्रवीर कुमार ने कहा कि इंदौर में जो खादी को प्रतिसाद मिला है उससे यह तय है कि यह सिलसिला आगे भी चलता रहेगा । जिस स्थान पर वर्तमान में खादी बाजार लगा वह बहुत उपयुक्त है और यहां फिर यह आयोजन किया जाएगा। खादी इस देश की संस्कृति है और हम सभी को कम से कम सप्ताह में दो दिन तो खादी के वस्त्र पहनना ही चाहिए। प्रसन्नाता होती है जब कोई यह कहता है कि वह खादी के वस्त्र पहनता है। खादी रोजगार देने का भी बहुत सशक्त माध्यम है।

समापन अवसर पर प्रदर्शनी संयोजक पंकज दुबे जी ने बताया की – इस अवसर पर खादी उत्पादों की विशेष बिक्री करने वालों को पुरस्कृत भी किया गया। खादी प्रदर्शनी में प्रथम स्थान दमोह (म.प्र.) के क्षेत्रीय श्री गाँधी आश्रम ने, द्वितीय स्थान लखनऊ के मेघदूत ग्रामोद्योग संस्थान एवं अहमदाबाद गुजरात के लक्षमण भाई शिंदे ने तृतीय स्थान खादी प्रदर्शनी की बिक्री प्राप्त किया l आभार महेश साबू जी ने व्यक्त किया।आयोजन के अंतिम दिन भी लोगों ने जमकर खरीदारी भी की। कार्यक्रम का संचालन मुख्य कार्यकारी ए एन भट्ट द्वारा किया गया l

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular