Indore : स्वस्थ दिल के लिए मेदांता हॉस्पिटल के सहयोग से डॉ. अलकेश जैन ने हृदय रोग परिक्षण शिविर का किया आयोजन

विश्व हृदय दिवस के उपलक्ष्य में आज रविवार, 18 सितंबर को सुबह 8 बजे से 11 बजे तक खजराना चौराहा स्थित शुभ लाभ रेसीडेंसी में हृदय रोग परिक्षण शिविर का आयोजन किया गया.

इंदौर(Indore) : विश्व हृदय दिवस के उपलक्ष्य में आज रविवार, 18 सितंबर को सुबह 8 बजे से 11 बजे तक खजराना चौराहा स्थित शुभ लाभ रेसीडेंसी में हृदय रोग परिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. शिविर के दौरान मेदांता हॉस्पिटल के ख्यात हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. अलकेश जैन द्वारा परामर्श के साथ ही सीपीआर की ट्रेनिंग भी दी गई।

Read More : Indore : प्रोस्टेट अवेयरनेस मंथ मना रहा है मेदांता हॉस्पिटल, डॉ. रवि नागर ने बताएं बीमारी के लक्षण और इलाज के तरीके

हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. अलकेश जैन ने कहा कि हृदय रोग से सम्बंधित बीमारियों के प्रति जागरूकता के लिए हर वर्ष 29 सितम्बर को विश्व हृदय दिवस मनाया जाता है। इस दिवस के उपलक्ष्य में हर वर्ष शिविर कार्यक्रम या अन्य जागरूकता वाले कार्यक्रम आयोजित किए जाते है। इसी कड़ी में रविवार को हृदय रोग परिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर स्थल पर हृदय रोग व सम्बंधित बीमारियों के विषय में शिक्षाप्रद जानकारी खासकर दिल का दौरा पड़ने पर CPR कैसे दिया जाये, इसका प्रशिक्षण भी दिया गया। 200 से अधिक रहवासियों ने इस शिविर में लाभ लिया.

Source : PR