इंदौर को यातायात सुधार के लिये मिली बड़ी सौगात, सीएम शिवराज ने किया 29 करोड़ रूपये लागत के 6 लेन फ्लाय ओवर का लोकार्पण

इन्दौर शहर के रिंग रोड़ पर बंगाली चौराहे पर फ्लाय ओव्हर ब्रिज के निर्माण के लिये एन.डी.बी. योजना के अन्तर्गत 28.86 करोड़ रूपये की प्रशासकीय स्वीकृति गत 12 अप्रैल 2018 को प्राप्त हुई।

इंदौर: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपने इंदौर भ्रमण के दौरान इंदौर को यातायात सुधार के लिये बड़ी सौगात दी है। उन्होंने शहर के रिंग रोड़ पर बंगाली चौराहे पर लगभग 29 करोड़ रूपये लागत से निर्मित 6 लेन स्वं श्री माधवराव सिंधिया फ्लाय ओवर ब्रिज का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस रिंग रोड पर खजराना और मूसाखेड़ी में शीघ्र ही फ्लाय ओवर ब्रिज का निर्माण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि भिचौली रोड़ पर भी एक नया फ्लाय ओवर ब्रिज बनाया जायेगा।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर, सांसद शंकर लालवानी, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, राज्य अनुसूचित वित्त विकास निगम के अध्यक्ष सावन सोनकर, विधायक रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय, मालिनी गौड़ तथा महेन्द्र हार्डिया,गौरव रणदिवे,  मधु वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Must Read- इंदौर: नर्मदा के प्रथम और द्वितीय चरण के पंप में हुआ फॉल्ट, 13 अगस्त को इन क्षेत्र में आ सकती है पानी की समस्या

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि इंदौर अद्भूत शहर है। इस शहर के विकास में कोई कोर कसर नहीं रखी जायेगी। शहर के विकास में विधानसभा क्षेत्र क्रमांक इंदौर -5 का विशिष्ट स्थान है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों और नागरिकों का आव्हान किया कि वे हर घर तिरंगा अभियान में सक्रिय भागीदारी निभायें। वे यह सुनिश्चित करें कि हर घर में तिरंगा लहराये। तिरंगें कि आन-बान और शान में किसी भी तरह की कमी नहीं रखें। कार्यक्रम के प्रारंभ में विधायक श्री महेन्द्र हार्डिया ने स्वागत भाषण देते हुये विकास कार्यों की जानकारी दी।


बताया गया कि इन्दौर शहर के रिंग रोड़ पर बंगाली चौराहे पर फ्लाय ओव्हर ब्रिज के निर्माण के लिये एन.डी.बी. योजना के अन्तर्गत 28.86 करोड़ रूपये की प्रशासकीय स्वीकृति गत 12 अप्रैल 2018 को प्राप्त हुई। निर्माण कार्य के लिये एजेंसी मेसर्स कार्तिक इंटरप्राइजेस को 23 अगस्त 2018 को कार्यादेश दिया गया। इस 6 लेन फ्लाय ओव्हर ब्रिज की लंबाई 560 मीटर है। आने एवं जाने के लिये अलग-अलग लेन प्रत्येक 13.5 मीटर चौड़ाई में निर्मित की गई हैं।
बंगाली चौराहा शहर के व्यस्तम चौराहा होने से आमजन को आने-जाने में ट्राफिक जाम होने के कारण काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता था। इस चौराहे पर फ्लाय ओव्हर बनने से पलासिया से खजराना की ओर व खजराना से पलासिया की ओर का यातायात बिना किसी रुकावट के सुगम होगा। साथ ही कनाड़िया व पलासिया की ओर आने-जाने वाले यातायात कम समय में चौराहे से आ जा सकेगा। इस प्रकार बंगाली चौराहे के व्यस्तम यातायात को सुचारू एवं सुगम होने में नागरिकों को यातायात में सहायक होगा।