Homeइंदौर न्यूज़Indore: कोविड से अनाथ हुए बच्चों को मिली सौगातें, कलेक्टर ने बाटी...

Indore: कोविड से अनाथ हुए बच्चों को मिली सौगातें, कलेक्टर ने बाटी खुशियां

Indore
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) द्वारा दिए गए निर्देशानुसार आज इंदौर जिले में भी मुख्यमंत्री कोविड-19 (Covid 19) बाल सेवा योजना के हितग्राही बच्चों के लिए कलेक्टर कार्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के दिशा निर्देशानुसार ऐसे बच्चे जिनके माता-पिता की मृत्यु कोरोना से हुई है उन्हें मिठाई, गिफ्ट उपलब्ध कराए गए। जिला प्रशासन ने अभिनव पहल करते हुए अनेक बच्चों को दीपावली की बड़ी सौगाते भी दी है।

इस कार्यक्रम में उपस्थित कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने निराश्रित बच्चों से संवाद किया और उनकी समस्याएं सुनी। श्री मनीष सिंह ने अनेक बच्चों की समस्याओं का हाथों-हाथ निराकरण भी किया। इस अवसर पर गांधीनगर निवासी काजल पवार ने बताया कि उसके माता पिता की मृत्यु कोरोना से हुई है। वह तीन बहन और एक भाई है। उनके मकान पर किराएदार ने कब्जा कर रखा है। कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कब्जेदारो से तुरंत मकान खाली कराया जाए। इसी तरह अदिति बोरासी ने बताया कि उसके माता-पिता की मृत्यु भी कोविड से हो गई है।

ये भी पढ़ें – Indore: आत्म-निर्भर की ओर एक कदम, महिलाओं को दिए 36 लाख

उनके द्वारा जो वाहन लोन पर लिया गया था उसका साढ़े 16 हजार रुपए बकाया है। कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने वाहन का लोन चुकता करने के लिए साढ़े 16 हजार रुपये का चेक उक्त बालिका को दिया। इसी तरह राऊ के अशोक विहार में रहने वाले आकाश सिंह ने बताया कि उसके माता-पिता की मृत्यु भी कोरोना से हुई है। उन्होंने मकान बनाने के लिए लगभग 15 लाख रुपए का लोन लिया था। इसमें से अभी 14 लाख रुपए बकाया है। मैं पढ़ाई कर रहा हूं। लोन भरने में असमर्थ हूं। अगर लोन नहीं भरा तो रहने की समस्या हो जाएगी। कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने निर्देश दिए कि संबंधित बैंक से चर्चा की जाए और जन सहयोग से राशि एकत्रित कर इनके लोन को चुकता किया जाए।
कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा भोपाल में मुख्यमंत्री कोविड बाल सेवा योजना के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम का प्रसारण भी बच्चों को दिखाया गया।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular