खास तरीके से इंदौर एयरपोर्ट बनाएगा वर्ल्ड सिविल एविएशन डे, लगेगी एक्जीबिशन

0
21
delhi airport

इंदौर। 7 दिसंबर को पूरी दुनिया में वर्ल्ड सिविल एविएशन डे मनाया जाएगा। वर्ष 1944 में शिकागो में इसी दिन अंतरराष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संधि पर हस्ताक्षर किए गए थे। इसके साथ ही वर्ल्ड सिविल एविएशन आर्गेनाइजेशन की स्थापना की गई थी। इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर इस दिन को खास बनाने के लिए कई आयोजन किए जाएंगे। एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने बताया कि इस दिन सुबह 10.30 बजे अराइवल हॉल में एक फोटो एक्जीबिशन का उद्घाटन किया जाएगा, जिसमें इंदौर एयरपोर्ट और इंदौर में एविएशन से जुड़े पुराने और नए फोटोग्राफ प्रदर्शित किए जाएंगे। ये फोटोग्राफ्स इंदौर एयरपोर्ट और एमपी फ्लाइंग क्लब ने संयुक्त रूप से एकत्र किए हैं।

एविएशन और एयरपोर्ट विषय पर कवि सम्मेलन

फोटो एक्जीबिशन के बाद एयरपोर्ट पर ही एयरपोर्ट और एविएशन विषय पर कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इसमें कवि प्रदीप नवीन, संतोष मानसिंह, राघवेंद्र शर्मा, अर्चना अंजुम, हरेराम बाजपेई, एयरपोर्ट से मनोज शास्त्री कविता पाठ करेंगे। इसके साथ ही इंडिगो एयर लाइंस द्वारा यहां फ्लैशमॉब भी किया जाएगा।

कैरीओके पर यात्री भी गा सकेंगे गाने

शाम को सिक्युरिटी होल्ड एरिया में कैरीओके के साथ गाने का आयोजन भी किया जाएगा। जिसमें यात्री खुद म्यूजीक के साथ गाने गा सकेंगे। इसमें एयरपोर्ट अथोरिटी और एयर लाइंस अधिकारी भी शामिल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here