Indian Railways: अब 10 रुपये में मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट, ये सुविधाएं भी होंगी शुरू

Indian Railway Recruitment

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने अपने यात्रियों की सुविधा के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। आपको बता दें कि, एक बार फिर रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट के बढ़े हुए दामों को कम कर दिया है। अब प्लेटफॉर्म टिकट पहले की तरह ही 10 रुपये में ही मिलेगा। वहीं समाचार एजेंसी के मुताबिक, भारतीय रेलवे ने कोरोना महामारी को वजह से ही प्लेटफॉर्म टिकट की बढ़ी हुई कीमतों को वापस ले लिया है। गौरतलब है कि, पहले महामारी के दौरान रेलवे स्टेशनों पर भीड़ को कम करने के उद्देश्य से कीमतों में वृद्धि की गई थी।

ALSO READ: संविधान दिवस 26 नवम्बर को, सीधे प्रसारण में सम्मिलित होने की अपील

बता दें कि इससे पहले मध्य रेलवे ने बुधवार को प्लेटफॉर्म टिकट के दाम कम करने का फैसला किया था। वहीं इस बारे में जानकारी देते मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार कुमार लाहोटी ने कहा था कि, सीएसएमटी, दादर, एलटीटी, ठाणे, कल्याण और पनवेल स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत अब 10 रुपये कर दी गई है। इससे पहले इसका मूल्य 50 रुपये प्रति लोग कर दिया गया था।

प्लेटफार्म टिकट कम होने के अलावा रेलवे ने कोरोना महामारी के बाद बंद की गई ट्रेनों में कैटरिंग (खानपान) सेवाओं पर रोक लगा दी थी। जिसके बाद अब इसे रेलवे ने पुन: शुरू करने का निर्णय लिया है। इसकी शुरुआत अभी राजधानी, शताब्दी, दुरंतो, वंदे भारत, तेजस और गतिमान एक्सप्रेस ट्रेनों से होगी। यह फैसला रेलवे बोर्ड ने बुधवार को लिया था। हालांकि अब जल्द ही अन्य ट्रेनों में भी पका हुआ भोजन उपलब्ध होगा।