जम्मू कश्मीरदेश

पाकिस्तानी गोलीबाजी का भारतीय सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब, अधिकारियों ने दी जानकारी

नई दिल्ली। जम्मू के नगरोटा में पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को ढेर किए जाने से बौखलाए पाकिस्तान की ओर से नौशेरा सेक्टर के लाम क्षेत्र में गोलाबारी कर घुसपैठ की कोशिश को सेना ने नाकाम कर दिया है। बता दे कि, शनिवार रात पाकिस्तानी गोलाबारी में सेना के एक हवलदार शहीद हो गए और एक जवान घायल हो गया। वही, दूसरी ओर सेना की मुंहतोड़ जवाबी कार्यवाही में पाकिस्तानी सेना की छह चौकियां तबाह हुई। चार सैनिक मारे गए, जबकि छह घायल बताए जा रहे हैं।

बता दे कि, शहीद होने वाले हवलदार पाटिल संग्राम शिवाजी महाराष्ट्र के कोल्हापुर निवासी थे। सेना ने कहा कि, उनकी कुर्बानी को पूरा देश हमेशा याद रखेगा। शनिवार रात करीब ढेड़ बजे करीब पाकिस्तानी सैनिकों ने सेना की चौकियों को निशाना बनाते हुए पहले छोटे हथियारों से गोलीबारी की। फिर मोर्टार से गोले दागने शुरू कर दिए। पाकिस्तान ने आतंकियों को घुसपैठ कराकर भारतीय क्षेत्र में भेजने का प्रयास किया।

वही,सेना के सतर्क जवानों ने पाकिस्तानी सेना का जवाब देते हुए घुसपैठ के प्रयास को विफल कर दिया। गोलाबारी के दौरान पाकिस्तानी सेना को भारी नुकसान उठाना पड़ा। लाम क्षेत्र में सेना ने अलर्ट जारी करते हुए इलाके में रहने वाले लोगों को भी सतर्क कर दिया है। साथ ही सेना के एक अधिकारी ने बताया कि, नियंत्रण रेखा पर हालात तनावपूर्ण हैं। सेना पाकिस्तानियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है।

Related posts
देश

साल के आखिरी महीने में जानें कितने दिन बंद रहेंगे बैंक, देखे सूची

नई दिल्ली। इस साल का आखिरी महीना यानि…
Read more
उत्तर प्रदेशदेश

पूर्व पीएम राजीव गांधी की प्रतिमा पर पोती कालिख, कांग्रेस बोली- 48 घंटे के भीतर कार्रवाई करो, नहीं तो...'

वाराणसी : सोमवार को प्रधानमंत्र…
Read more
देश

हरियाणा गृह मंत्री को किसानों ने दिखाए काले झंडे, राजधानी को सील करने की चेतावनी दी

चंडीगढ़। सरकार के खिलाफ किसानो के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group