दिल्लीदेश

WHO ने दी चेतावनी, कोरोना वैक्सीन लोगों तक पहुंचने में लग सकते हैं ढाई साल

नई दिल्ली। भारत समेत दुनिया के लगभग सभी देशों को कोरोना वायरस तबाह कर चुका है। ऐसे में सभी कोरोना वायरस की वैक्सीन का इंतजार है। लेकिन अब यह इंतजार और भी लंबा हो सकता है।

जी हां वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने चेतावनी दी है कि अगर इस साल कोविड-19 की वैक्सीन बन भी जाती है तो उसे लोगों तक पहुंचने में ढाई साल से ज्यादा का समय लग सकता है। कई देश कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने की तैयारी में है। कई कंपनी का तो दावा है कि उन्होंने वैक्सीन तैयार कर ली है।

हालांकि अब तक किसी भी देश की वैक्सीन को अधिकारिक तौर पर मान्यता नहीं दी गई है। वहीं ब्रिटिश चिकित्सक का कहना है कि अगर साल के अंत तक टीका आ भी जाता है तो सुरक्षा और प्रभाव जांचने के लिए कुछ समय लगेगा।

डेविड के मुताबिक देशों को वैक्सीन के उत्पादन का भी इंतजाम करना शुरू कर देना चाहिए क्योंकि बड़ी जनसंख्या वाले देशों में वितरण काफी मुश्किल काम है। बता दें कि भारत में कोरोना का प्रभाव अब और भी ज्यादा खतरनाक हो चुका है। यहां रोजाना करीब 15 हजार मरीज सामने आ रहे हैं।

देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा अब साढ़े चार लाख के करीब पहुंचने वाला है। मंगलवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक़ देश में अब कोरोना मरीजों की संख्या 4 लाख 40 हजार 215 हो गई है।

इसमें 14 हजार 11 लोगों की मौत हो चुकी है। 2 लाख 48 हजार से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि एक्टिव केस की संख्या 1 लाख 78 हजार 14 है।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

सिंधिया समर्थकों को मलाईदार विभाग दिए जाने पर बोले भूपेंद्र सिंह, वे भी हमारी पार्टी के हैं

भोपाल – मंत्रिमंडल विभागों के…
Read more
देश

कांग्रेस का सूरज देश मे अस्त हो गया है, एमपी और राजस्थान में नेता पार्टी से नाराज : नरोत्तम मिश्रा

भोपाल : ग्रह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का…
Read more
देश

CBSE board result : 12वीं के परिणाम घोषित, 88.78% बच्चों ने मारी बाजी

नई दिल्ली : लंबे इंतेजार के बाद आज…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group