breaking newsscroll trendingtrendingउत्तर प्रदेशदेश

UP फिर लॉकडाउन, अस्पताल-जरुरी सामान पर रहेगी छूट

 

लखनऊ: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश में एक बार फिर लॉकडाउन लगाया गया है। 55 घंटे के लिए लगा ये लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से लग गया है जो 13 जुलाई को सुबह 5 बजे खुलेगा। हालांकि इस दौरान धार्मिक स्थल, अस्पताल और जरूरी सामान की दुकानें खुली रहेंगी।

लॉकडाउन के दौरान मालवाहक वाहनों के आवागमन पर कोई रोक नहीं होगी। नेशनल और स्टेट हाइवे पर वाहनों की आवाजाही जारी रहेगी। रेलवे का आवागमन पहले की तरह जारी रहेगा। यूपी राज्य सड़क परिवहन की बसें चलना जारी रहेंगी। घरेलू हवाई सेवाएं पहले की तरह जारी रहेंगी। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर अब भी रोक जारी है।

एक्सप्रेस वे, पुल और सड़कों से जुड़े सभी निर्माण कार्य जारी रहेंगे। आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं होगी। आवश्यक सेवाएं जैसे स्वास्थ्य और चिकित्सीय सेवा से जुड़ी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पहले की तरह होती रहेगी।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के मामलों ने रफ़्तार पकड़ ली है। शुक्रवार को राज्य में रिकॉर्ड 1347 नए मामले सामने आए है, जबकि 27 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर 889 हो गई है। अब राज्य में कोरोना के 11024 एक्टिव केस हैं।