breaking newsउत्तर प्रदेशदेश

UP Board Result : टॉपर्स को सरकार का तोहफा, 1-1 लाख रुपये, लैपटॉप और सड़क की सौगात

लखनऊ। कोरोना काल के बीच अब उत्तर प्रदेश में 12 वीं और 10 वीं बोर्ड के बच्चों की परीक्षा का परीणाम घोषित किया जा चुका है। इस साल बोर्ड में 10वीं में 83.31 फीसदी और 12वीं में 74.63 फीसदी बच्चे पास हुए है। वहीं यूपी की योगी सरकार अब इन परीक्षाओंमें टाॅप करने वाले बच्चों को खास तोहफा भी देने की तैयारी में है।

जी हां सरकार ने टॉपर्स को 1-1 लाख रुपये और लैपटॉप देने का ऐलान किया है। इसके अलावा टॉपर्स के घर तक पक्की सड़क भी बनवाई जाएगी। टॉपर्स के घर तक जाने वाली सड़क का नामकरण उनके नाम पर किया जाएगा।

जिन टॉपर्स के घर तक पक्की सड़क नहीं है, वहां पक्की सड़क का निर्माण कराया जाएगा। राज्य सरकार के मुताबिक यूपी बोर्ड से 10वीं और 12वीं में टॉप करने वाले 20-20 छात्र-छात्राओं के घर तक सरकार शानदार पक्की सड़क बनावाई जागी।

बता दें कि यूपी बोर्ड से 10वीं की परीक्षा में बागपत के श्रीराम एसएम इंटर कॉलेज की रिया जैन ने 96.67 फीसदी अंक के साथ पहला पायदान हासिल किया। जबकि 10वीं की परीक्षा में श्री साईं इंटर कॉलेज बाराबंकी के अभिमन्यु वर्मा 95.83 और बाराबंकी के ही सद्भावना इंटर कॉलेज के योगेश प्रताप सिंह 95.33 फीसदी अंक के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर आए।

वहीं 12वीं में भी बागपत के श्रीराम एसएम इंटर कॉलेज के अनुराग मलिक ने 97 फीसदी अंक के साथ प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया। एसपी इंटर कॉलेज प्रयागराज के प्रांजल सिंह 96 फीसदी अंक के साथ दूसरे और गोपाल इंटर कॉलेज औरैया के उत्कर्ष शुक्ला 94.80 फीसदी अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

Related posts
देश

सितंबर में होगी JEE-NEET की परीक्षाएं, तारीखों का हुआ ऐलान

नई दिल्ली- कोरोना काल में जहाँ 10वीं…
Read more
देश

सांसद राहुल शेवाले ने पीएमओ को लिखा पत्र, राष्ट्र सुरक्षा पर जताई चिंता

नई दिल्ली: रेहान सिद्दीकी जो अमेरिका…
Read more
देश

कलेक्टर द्वारा सारंगपुर अनुविभाग का भ्रमण सारंगपुर के नजदीक नेशनल हाइवे के दुर्घटना स्थल का किया निरीक्षण

सारंगपुर(कुल्दीप राठौर) कलेक्टर नीरज…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group