देशमध्य प्रदेश

अनलॉक-3 की गाइडलाइन्स जारी, कन्टेनमेंट जोन में नियमानुसार रहेगा लॉकडाउन

नई दिल्ली: बुधवार रात मोदी सरकार ने अनलॉक-3 की गाइडलाइन्स जारी कर दी है। गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार देश में 5 अगस्त से जिम खोलने की अनुमति दे दी गई है, साथ ही मोदी सरकार ने नाईट कर्फ्यू हटा देने के भी आदेश जारी किये है। लेकिन मेट्रो, रेल, सिनेमाघर पर पाबन्दी जारी है। सरकार ने अनलॉक-3 की गाइडलाइन्स जारी करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम सोशल डिस्टेंसिंग के साथ किए जाएंगे। साथ ही अन्य स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का भी पालन करना होगा, जैसे- मास्क पहनना। साथ ही यह भी कहा कि राज्यों केंद्रशासित प्रदेशों के साथ व्यापक चर्चा के बाद यह फैसला लिया गया है कि स्कूल, कॉलेज कोचिंग संस्थान 31 अगस्त तक बंद रहेंगे।

जारी गाइडलाइन्स के मुताबिक, वंदे भारत मिशन के तहत सीमित संख्या में अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा की मंजूरी दी गई है। सरकार बाद में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों फैसले लेगी। साथ ही मेट्रो रेल, सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल में पाबन्दी जारी रहेगी। वही 31 अगस्त तक कन्टेनमेंट जोन में पूरी तरह लॉकडाउन जारी रहेगा।

Related posts
अन्यदेश

सेंटौर फार्मास्युटिकल्स ने डायबिटिक फुट अल्सर के उपचार के लिये दुनिया में पहली बार एक न्यू केमिकल एंटाइटी ‘वॉक्सहील लॉन्च की

मुंबई : सेंटौर फार्मास्युटिकल्स ने…
Read more
अन्यदेश

छत्तीसगढ़ : भाजपा की नई टीम तैयार, जानिए कौन अंदर कौन बाहर ?

रायपुर : भारतीय जनता पार्टी क…
Read more
अन्यदेश

जब बंद था पूरा देश तब हर घंटे 90 करोड़ रु कमा रहे थे अंबानी, जानें कुल संपत्ति

जब भारत में कोरोना महामारी के कारण…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group