दिल्लीदेश

आज मिल सकती है गर्मी से राहत, कई इलाकों में बारिश की संभावना

नई दिल्ली। गर्मी का प्रकोप बीते कई दिनों से बढ़ता जा रहा है। देश के उत्तर पूर्वी इलाकों में जहां गर्मी से लोग परेशान हुए हैं वहीं अब उन्हें मौसम से कुछ राहत मिलने की संभावना नजर आती दिख रही है। दरअसल भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से शुक्रवार को देश के ज्यादातर हिस्सों में आंधी और बारिश की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल समेत उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में आंधी, तूफान के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग की माने तो मानसून की पहली बारिश 1 जून के आसपास दक्षिणी तट के माध्यम से भारत में प्रवेश कर सकती है।

पश्चिम बंगाल में भी तेल हवा और बारिश की संभावना 

मौसम विभाग ने अगले दो दिन पश्चिम बंगाल में तेज हवाएं और बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं उत्तर भारत में बारिश होने के कारण उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के मैदानी इलाकों में गर्मी से राहत मिल सकती है। बता दें कि दिल्ली में भी पिछले तीन दिनों से तेज गर्मी के बाद गुरुवार शाम लोगों को थोडी राहत मिली है।

दिल्ली में  बदला मोसम 

गुरुवार शाम आसमान में बादल छाए रहने और कई जगहों पर हल्की बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई। 50 डिग्री तक तापमान पहुंचने के बाद दिल्ली में गुरुवार को 41.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक आज और कल दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाएं चलेंगी और गरज के साथ बारिश भी हो सकती है। इसी के साथ त्रिपुरा, मिजोरम, असम और मेघालय में भी अगले 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।