अन्यदेश

इस राज्य ने सैलून खोलने के लिए दी मंजूरी, छोटे उद्योग पर भी छूट

नई दिल्ली। लाॅकडाउन के चौथे चरण के शुरू होने के साथ ही राज्यों में केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार अपने तरीकों से छूट दी जा रही है। इसी तरह कर्नाटक में भी कई क्षेत्रोें में छूट बढ़ा दी गई है। ऐसे में राज्य के हुबली में सोमवार को नाई की दुकानों के साथ ही सैलून भी खोलने की भी अनुमति दे दी गई। सैलूनों में पूरी सावधानी बरतते हुए कर्मचारियों ने काम करना शुरू कर दिया है।

गौरतलब है कि 18 मई से नई गाइडलाइन के साथ इसे पूरे देश में लाॅकडाउन 4.0 लागू कर दिया गया है। केंद्र सरकार के आदेशानुसार कम प्रभावित इलाकों में सैलून को खोलने की अनुमति है लेकिन इसके लिए राज्य सरकारों से इसकी इजाजत होना जरूरी होगा। हालांकि गाइडलाइन में मॉल खोलने की अनुमति नहीं है ऐसे माॅल में सैलून अभी नहीं खुलेंगे।

छोटे उद्योगों को भी मिली मंजूरी 

इसके साथ ही कर्नाटक ने कई इलाकों में छोटे उद्योगों को भी खोलने की अनुमति दे दी है। हालांकि छूट के साथ यहां नियमों के पालन पर भी ध्यान दिया जाएगा। इन नियमों में सोशल डिस्टेंसिंग समेत मास्क लगाना सभी को आवश्यक होगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कर्नाटक के उद्योग मंत्री जगदीश शेट्टार ने वहां पर्याप्त सुरक्षा उपायों के साथ उद्योगों को शुरू करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोविड-19 के साथ ही उन्हें परिचालन फिर से शुरू करना चाहिए। शेट्टार ने कहा कि केंद्र की ओर से घोषित 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज से उद्योग को पुनर्जीवित करने में मदद मिलेगी। कई आर्थिक गतिविधियों को अब खोल देना चाहिए।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

सिंधिया समर्थकों को मलाईदार विभाग दिए जाने पर बोले भूपेंद्र सिंह, वे भी हमारी पार्टी के हैं

भोपाल – मंत्रिमंडल विभागों के…
Read more
देश

कांग्रेस का सूरज देश मे अस्त हो गया है, एमपी और राजस्थान में नेता पार्टी से नाराज : नरोत्तम मिश्रा

भोपाल : ग्रह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का…
Read more
देश

CBSE board result : 12वीं के परिणाम घोषित, 88.78% बच्चों ने मारी बाजी

नई दिल्ली : लंबे इंतेजार के बाद आज…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group