देशमध्य प्रदेश

मानव सेवा से बढ़कर कोई सेवा नहीं: शहर काजी

इंदौर। इन्दौर बायपास से गुजर रहे मजदूरों की सेवा का सिलसिला बदस्तूर जारी है। पिछले कई दिनों से शहर के नौजवान इन गरीब असहाय मजदूरों की सेवा कर रहे हैं। राऊ के समीेप इन मजदूरों की सेवा के लिए शहर क़ाज़ी डॉ. मोहम्मद इशरत अली भी मौके पर पहुंचे और कहा कि मानव सेवा से बढ़कर कोई सेवा नहीं है इसलिए वे खुद इनकी सेवा करने के लिए यहां आये है। शहर ने एक बार फिर दिखा दिया कि उसमें गरीब और असहाय लोगों की सेवा का कितना जज़्बा है।

इन दिनों बायपास पर महाराष्ट्र-गुजरात की ओर से आने वाले गरीब मजदूर वर्ग की सेवा में हजारों हाथ उठ खड़े हुए हैं। कोई इन्हें भोजन करा रहा है तो कोई इन्हें चप्पल पहना रहा है कोई ठंडे पानी की व्यवस्था कर रहा है।
शहर क़ाज़ी ने बताया कि नौजवानों की टीम यहां से अपने-अपने इलाकों के लिए गुजर रहे मजदूरों की सेवा कर रहे हैं। उन्हें ठंडे पानी,नाश्ता के साथ ही सफर के लिए बिस्किट और तोस्त भी दे रहे हैं। इनके वाहनों को दुरुस्त करने के लिए भी यहां पर मैकेनिक अपनी सेवाएं दे रहे हैं।
उन्होंने बताया कि जब से शहर में लाँक डाऊन लगा है तभी से शहर के समाज के समाजसेवी और नौजवान बिना भेदभाव के हर तबके के गरीबों और कमजोरों, असहाय को राशन देने और जरूरी सामान देने की मदद करने में जुटे है। ऐसा जज़्बा सिर्फ मेरे शहर में देखने को मिल रहा है।

Related posts
देश

बीजेपी के यूट्यूब चैनल पर मन की बात को लाइक से ज्यादा मिले डिसलाइक

अक्सर करोड़ो कार्यकर्ताओं की संख्या…
Read more
गुजरातदेशमध्य प्रदेश

इंदौर के होटल में मिली गुजरात से अपहरण की गई नाबालिग, आरोपी गिरफ्तार

इंदौर : अक्सर आपने देखा होगा इंदौर में…
Read more
देशमध्य प्रदेश

सीएम शिवराज ने की समीक्षा, कलेक्टर्स को दिए निर्देश प्रदेश में कोरोना रिकवरी रेट 80 प्रतिशत से अधिक

इंदौर : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group