दिल्लीदेश

कहीं लू तो कहीं तेज बारिश की संभावना, जानिए क्या कहता है मौसम विभाग

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में मानसून के प्रवेश से मौसम में ठंड़क तो आ गई है, लेकिन कई क्षेत्र ऐसे भी है, जहां अब भी तापमान बढ़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के कई जिलों में अगले 24 घंटे तक लू चलने की संभावना है।

वहीं बात करें यहां के तापमान की तो सोमवार को दिन का अधिकतम तापमान बीकानेर में सबसे अधिक 46.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस हफ्ते मॉनसून की रफ्तार धीमी रहेगी। वहीं मुंबई समेत महाराष्ट्र और गुजरात में भारी बारिश होने की भी संभावना नजर आ रही है।

इसके अलावा गुजरात में भी तेज बारिश के साथ बिजली भी गिरी। हालांकि बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई है। वहीं दिल्ली में भी इस हफ्ते लू चलने की संभावना जताई जा रही है। यहां सोमवार को पारा 43 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया।

मौसम विभाग की माने तो केरल में मानसून करीब एक जून तक पहुंच गया था। अरब सागर में गहरे दबाव का क्षेत्र बनने से यह बहुत तेजी से आगे बढ़ा और चक्रवाती तूफान निसर्ग में बदलकर महाराष्ट्र के तट से तीन जून को टकराया।

अब मॉनसून पूरे महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ तथा गुजरात के कुछ हिस्सों में छा चुका है। लेकिन कम दबाव का क्षेत्र कमजोर पड़ने से एक हफ्ते के लिए मॉनसून की गति भी धीमी हो सकती है।

Related posts
scroll trendingदिल्लीदेश

गांधी परिवार के ट्रस्टों पर केंद्र की नजर, खास टीम करेगी जांच

नई दिल्ली। इन दिनों भारत चीन विवाद के…
Read more
breaking newsscroll trendingजम्मू कश्मीरदेश

जम्मू-कश्मीर में फिर भूकंप का झटका, राजौरी में हिली धरती

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर…
Read more
देशमध्य प्रदेश

कांग्रेसियों का मानना है दिग्विजय के जाने से कट जाते हैं वोट : नरोत्तम मिश्रा

भोपाल। लंबे इंतेजार के बाद…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group