दिल्लीदेश

महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडू ने बढ़ाया लॉकडाउन, इस दिन तक रहेगी पाबंदिया

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से देशभर में परेशानियों का पहाड़ खड़ा हो चुका है। लाॅकडाउन के बावजूद कोरोना के मामलों में कोई कमी नहीं आ रही है। वहीं 24 घंटे में अब तक के सबसे ज्यादा मामले शनिवार को दर्ज किए गए। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में 24 घंटे में 4987 नये मामले आए हैं।

corona

 

वहीं अब तक कोरोना के 90,927 केस हो चुके हैं। इनमें 53946 एक्टिव केस हैं। कोरोना से अब तक देशभर में 2872 मरीजों की जान जा चुकी है। राहत की बात ये है कि 34108 मरीज ठीक होकर घर भी लौटे हैं। इसी के साथ रिकवरी रेट भी 35 फीसदी हो चुका है।

LIVE UPDATE : 

  • तमिलनाडु ने भी बढ़ाया लॉकडाउन, 31 मई तक लागू रहेंगी पाबंदियां।
  • महाराष्ट्र में लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाया गया, राज्य सरकार ने किया ऐलान।

corona

गुजरात नंबर दो पर तो वहीं महाराष्ट्र अभी भी नंबर एक पर 

अब बात करें गुजरात की तो यहां कोरोना से सबसे ज्यादा आतंक मचा रखा है। गुजरात देश का दूसरा राज्य है जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज है। पहले नंबर पर महाराष्ट्र है। शनिवार शाम पांच बजे तक गुजरात में 348 नये मामले सामने आए तो वहीं महाराष्ट्र में 1606 नये मामले आए हैं।

मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा ममलें इंदौर से 

मध्य प्रदेश में भी कोरोना के मामले कम नहीं हो रहे हैं। शनिवार को यहां 1000 मामले सामने आए हैं। यहां सबसे ज्यादा कोरोना के मामले इंदौर में हैं। राज्य में कुल 4928 नए मामले हैं जबकि इंदौर में 2470 मामले हैं।

उत्तर प्रदेश में कोरोना का हाल 

उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है यहां शनिवार को 203 नए मामले दर्ज किये गये हैं। जिसके बाद यहां अब 4264 कोरोना से पीड़ित लोग है।

आंध्र प्रदेश में 25 नए केस

आंध्र प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 25 नए केस सामने आए हैं, जबकि एक मौत की पुष्टि हुई है। आंध्र प्रदेश में अब तक 2300 से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

ओडिशा में अब तक 828 मरीज

ओडिशा में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 91 नए मामले सामने आए हैं, जबकि दो मौतों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना मामलों की संख्या 828 पहुंच गई है, वहीं पांच लोग अब तक जान गंवा चुके है।

राजस्थान में मरीजों की संख्या 5 हजार के पार

राजस्थान से कोरोना के 70 नए मामले सामने आए है, जिसमें से 36 मामले जयपुर, दो कोटा, दो झुनझुना, एक अजमेर, एक दोसा, एक केस बीकानेर से सामने आया है। अब राज्य में कुल मरीजों की संख्या पांच हजार के पार पहुंच गई है। बकि 128 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है।