गुजरातदेश

राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस ने बीजेपी MLA के वोट पर जताई आपत्ति, EC से की शिकायत

गांधीनगर। 8 राज्यों की 19 सीटों के लिए हुए चुनाव खत्म हो चुके हैं और उसके नतीजे भी आ रहे हैं। इसी बीच गुजरात में कांग्रेस ने भाजपा विधायक केसरी सिंह सोलंकी के वोट को लेकर चुनाव आयोग में एक अर्जी दायर की है।

दरअसल, कांग्रेस का कहना है कि भाजपा विधायक की ओर से प्राॅक्सी वोट डाला है क्योंकि वह अस्पताल में भर्ती है। कांग्रेस ने कहा है कि यदि प्राॅक्सी वोट डाला जाता है तो चुनाव आयोग को 3 दिन पहले अर्जी देना पड़ती है यह 24 घंटे के भीतर नहीं हो सकता।

साथ ही कांग्रेस ने अभी आपत्ति जताई है कि भाजपा विधायक भूपेंद्र सिंह चुडासमा के चुनाव को उच्च न्यायालय ने रद्द कर दिया था ऐसे में उन्होंने कैसे वोटिंग की? गौरतलब है कि उच्च न्यायालय ने हाईकोर्ट के इस फैसले पर रोक लगा रखी है।

मप्र में भाजपा को दो और कांग्रेस को एक सीट

मध्यप्रदेश में हुए राज्यसभा चुनाव में जहा कांग्रेस को एक सीट मिली है जबकि बीजेपी के खाते में दो सीट आई है। भाजपा की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी ने जीत हासिल की। जबकि कांग्रेस की ओर से दिग्विजय सिंह को जीत मिली है। मध्यप्रदेश से कुल 3 राज्यसभा सीटों के लिए वोट डाले गए थे, जबकि उम्मीदवारों की संख्या कुल 4 थी। बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों ने 2-2 उम्मीदवारों को मैदान में उतरा था ।

Related posts
देश

राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर फिर साधा निशाना, कहा- जब-जब देश भावुक हुआ है, फाइलें गायब हुईं

नई दिल्ली: एक तरफ भारत-चीन के बीच तनाव…
Read more
देश

भोपाल में रविवार को लॉकडाउन में बरती जाएगी सख्ती, मेडिकल छोड़कर अन्य सेवाएं रहेंगी बन्द

भोपाल: 8 अगस्त शनिवार भोपाल में जिला…
Read more
देश

मुख्यमंत्री चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा की

इंदौर 8 अगस्त शनिवार । मुख्यमंत्र…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group