राजस्थान

राज्यसभा चुनाव: राजस्थान में भी होटल वाली राजनीति, विधायक टूटने का सता रहा डर

जयपुर: गुजरात के बाद अब राजस्थान में भी सियासी उठापटक शुरू हो गई गई। राज्यसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद अब कांग्रेस को फिर विधायक टूटने का डर सताने लगा है। तीन सीटों पर राज्यसभा चुनाव से पहले राज्य में विधायकों की खरीद फरोख्त का आरोप लगने लगे है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरोप लगाया कि उनके और निर्दलीय विधायकों को पैसे का लालच दिया जा रहा है, इसलिए सभी विधायकों को जयपुर के शिवविलास होटल में रखा गया है। जयपुर स्थित शिव विलास होटल में सादी वर्दी में 50 से ज्यादा पुलिस जवान तैनात हैं।

गौरतलब है कि 19 जून को राज्यसभा चुनाव जे लिए वोट डाले जाने है। इसको देखते हुए कांग्रेस पार्टी चौकस नजर आ रही है। पार्टी ने अपने विधायकों को टूटने से बचने के लिए अपने और निर्दलीय विधायकों को शिव विलास होटल में भेज दिया है। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार सुबह पार्टी के सभी विधायकों के साथ अपने आवास पर एक बैठक की।

वहीं, शाम को कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने पुलिस महानिदेशक, एसीबी से एक आधिकारिक शिकायत की और उन बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की, जो धनबल के जरिए निर्दलीय विधायकों को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं।

राजस्थान में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए मतदान होगा, जहां कांग्रेस ने दो उम्मीदवार खड़े किए हैं -केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी, जबकि बीजेपी ने भी दो उम्मीदवार- राजेंद्र गहलोत और ओमकार सिंह लखावत को मैदान में उतार कर चुनाव को रोचक बना दिया है।

Related posts
breaking newsदेशराजस्थान

इन शर्तों पर विधानसभा सत्र बुलाने के लिए राज्यपाल ने दी अनुमति, क्या अब राजस्थान में पलटेगी बाजी

जयपुर। राजस्थान में चल रहे सियास…
Read more
breaking newsदेशराजस्थान

SC पहुंची राजस्थान की सियासी जंग, स्पीकर बोले- विधायकों को अयोग्य ठहराने का अधिकार

जयपुर: राजस्थान की सियासी जंग अब…
Read more
breaking newsदेशराजस्थान

24 जुलाई तक पायलट को राहत, कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

जयपुर। राजस्थान सरकार में चल रह…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group